दुल्हन को लेकर लौट रही बरातियों से भरी मिनी बस गहरी खाई में गिरी, तीन लोगों की मौत, कई हुए घायल

संक्षेप:

  • 100 मीटर गहरी खाई में गिरी बरातियों से भरी मिनी बस।
  • हादसे में दुल्हे ने भाई, बुआ और दुल्हन ने खोई ताई।
  • चालक की झपकी बन गई हादसे का सबब।

गाजियाबाद- दुल्हन को लेकर गाजियाबाद लौट रही बरातियों से भरी एक मिनी बस 100 मीटर गहरी खाई में गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 18 बराती घायल हो गए। हादसा पौड़ी गढ़वाल जिले के नैनीडांडा ब्लॉक में रामनगर रोड पर शंकरपुर के पास हुआ। हादसे का कारण ड्राइवर को झपकी आ जाना बताया जा रहा है। बरात गाजियाबाद से पौड़ी गढ़वाल पहुंची थी। मृतकों में दूल्हे की बुआ, चचेरा भाई और दुल्हन की ताई शामिल हैं। घायलों का रामनगर अस्पताल में इलाज चल रहा है। गाजियाबाद नंदग्राम निवासी आनंद वल्लभ शर्मा के पुत्र संजय शर्मा की बरात पौड़ी गढ़वाल के अदालीखाल (धूमाकोट) के नलाई गांव निवासी देवेंद्र मैंदोलिया के घर बृहस्पतिवार को आई थी। देवेंद्र की बेटी सुमन उर्फ अनुष्का मैंदोलिया के साथ संजय शर्मा का विवाह धूमधाम से संपन्न हुआ। शुक्रवार को दुल्हन को लेकर बराती मिनी बस से लौट रहे थे। बस में चालक सहित 21 लोग सवार थे। 

शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे पौड़ी गढ़वाल के नैनीडांडा ब्लॉक के अंतर्गत मरचूला रामनगर रोड पर शंकरपुर के पास चालक अशोक पुत्र जगतनाथ को झपकी आ गई और बस अनियंत्रित होकर करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई। 

ग्रामीणों ने हादसे की सूचना प्रशासन को दी और बचाव कार्य शुरू किया। हादसे में दूल्हे की बुआ 65 वर्षीय सोहदरा देवी पत्नी वासनानंद भारद्वाज निवासी लाजपतनगर साहिबाबाद की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को सल्ट थाना पुलिस और एसडीआरएफ की मदद से रामनगर अस्पताल में लाया गया। 

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दुल्हन की ताई 50 वर्षीय सरिता पत्नी रमेश चंद्र निवासी लाजपतनगर साहिबाबाद और दूल्हे के चचेरे भाई 28 वर्षीय राकेश शर्मा पुत्र किशोर चंद्र निवासी नंदग्राम गाजियाबाद ने दम तोड़ दिया। सल्ट के एसडीएम गौरव पांडे ने बताया कि हादसे में तीन लोगों की मौत हो हुई है। घायलों का रामनगर के अस्पताल में इलाज चल रहा है। एसआई कृपाल सिंह ने बताया कि सभी घायलों को समय पर अस्पताल पहुंचा दिया गया था।

हादसे में दुल्हे ने भाई, बुआ और दुल्हन ने खोई ताई
मरचूला क्षेत्र में बरात की बस खाई में गिरने से दूल्हे संजय शर्मा के चचेरे भाई और बुआ की मौत हो गई जबकि दुल्हन सुमन उर्फ अनुष्का ने भी अपनी ताई को खो दिया। इस हादसे ने शादी की खुशियां मातम में बदल दीं।

चालक की झपकी बन गई हादसे का सबब
दुल्हन को लेकर लौट रही मिनी बस के चालक को झपकी आना दुर्घटना का सबब बन गया। झपकी के कारण चालक मिनी बस से नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी गहरी खाई में गिर गई। घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से रामनगर के अस्पताल पहुंचाया गया। दुल्हन के भाई घायल अंशुल मैंदोलिया ने बताया कि बहन को पहुंचाने गाजियाबाद जा रहा था। चालक अशोक पुत्र जगतनाथ के पास ही बैठा हुआ था। रास्ते में कई बार चालक झपकी ले रहा था। मिनी बस शंकरपुर के पास पहुंची तो चालक को फिर अचानक झपकी आ गई और बस खाई में गिर गई। घायल विनोद ध्यानी ने बताया कि वे सो रहे थे, जब आंख खुली तो वह बस के अंदर लहूलुहान थे। पिछली सीट पर बैठे घायल प्रकाश भारद्वाज ने बताया कि हादसा कैसे हुआ, पता ही नहीं चला।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Ghaziabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles