हरिद्वार की एक छात्रा हुई गायब, जैन मुनि नयन सागर पर मुकदमा दर्ज

संक्षेप:

  • जैन मुनि नयन सागर पर मुकदमा दर्ज
  •  हरिद्वार की एक छात्रा के अपहरण के आरोप
  • लड़की को अभी तक नहीं खोज पाई है पुलिस

हरिद्वार: हरिद्वार की एक छात्रा के अपहरण के आरोप के बाद जैन समाज के धर्मगुरु नयन सागर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सहारनपुर ननोता स्थित एक आश्रम में जैन मुनि उपाध्याय नयन सागर का लड़की के साथ वीडियो वायरल होने के बाद से ही लड़की गायब है, इसी वजह से ये कार्रवाई की गई है।

इस मामले में हरिद्वार पुलिस ने नयन सागर के खिलाफ धारा 365 के तहत अपहरण का मुकदमा बहादराबाद थाने में दर्ज किया है। हालांकि पुलिस अबतक लड़की को खोज नहीं पाई है। वायरल वीडियो में लड़की को नयन सागर के साथ देखे जाने के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही ये केस दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि गायब हुई 26 वर्षीय लड़की हरिद्वार के ही एक कॉलेज से एमटेक कर रही थी। लड़की के पिता द्वारा दी गई तहरीर के बाद ये मुकदमा दर्ज किया गया है। केस दर्ज होने के बाद  सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


जानकारी के मुताबिक ये वीडियो मुजफ्फरनगर के कोतवाली क्षेत्र स्थित दिगम्बर जैन मंदिर वहलना का है, जिसमें एक लड़की कमरे में जाती दिखाई देती है और उसके पीछे नयन सागर जाते हैं। इन फुटेज को देखकर पीड़ित परिवार ने दावा किया है कि फुटेज में दिखाई दे रही युवती उनकी बेटी है, जो 28 जुलाई से लापता है।

गौर हो कि जैन मुनि नयन सागर का युवती संग वायरल हुआ सीसीटीवी फुटेज भारत ही नहीं बल्कि मलेशिया में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि मलेशिया में ही जैन मुनि का ये वीडियो वायरल होने के बाद यह भारत में भी फैल गया।

इस मामले में अबतक तीन वीडियो सामने आ चुके हैं। तीनों वीडियों सीसी टीवी फुटेज हैं। पहले वीडियो 22 जून की रात 10 बजकर 32 मिनट का है। वीडियो में नजर आ रहा है कि टॉप पहने एक युवती धीरे से कमरे से बाहर आती है और गैलरी में टहलती है। फिर एक कमरे में झांकने की कोशिश करती है। करीब 3 मिनट टहलने के बाद युवती रात 10 बजकर 35 मिनट बाद अपने कमरे में चली जाती है।

दूसरे वीडियो में दिख रहा है कि युवती के कमरे में जाने के कुछ ही सेकेंड बाद 10 बजकर 36 मिनट पर जैन मुनि नयन सागर महाराज कमरे आते हैं और धीरे से उक्त युवती वाले कमरे में चले जाते हैं।

तीसरे वीडियो में दिख रहा है कि 23 जून को शाम 7 बजकर 28 मिनट पर महाराज एक व्यक्ति के साथ गैलरी में टहल रहे हैं। कुछ देर बाद वो व्यक्ति कमरे में दाखिल होता है और उसेक पीछे जैन मुनि उपाध्याय नयन सागर भी कमरे में दाखिल होते हैं।

एक मिनट बाद ही व्यक्ति बाहर निकलकर दूसरी दिशा में जाता है उसके पीछे जैन मुनि भी बाहर निकलते हैं और बाहर गैलरी में बने तख्त पर बैठ जाते हैं। 7 बजकर 28 मिनट पर एक लड़की आती है और उसी कमरे में घुस जाती है जिससे जैन मुनि बाहर निकलकर आए थे। लड़की के कमरे में दाखिल होते ही जैन मुनि भी तख्त से खडे़ होकर कमरे के दरवाजे के पास पहुंचते हैं और चारों ओर देखते हैं। फिर थोड़ा आगे जाकर देखते हैं और लड़के वाले कमरे में चले जाते हैं। पहली दोनों वीडियो 2 मिनट 51 सेकेंड की है और तीसरी वीडियो 5 मिनट 41 सेकेंड की है। 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Haridwar की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles