जनता की आंखों में आंखें डालकर राजनीति करती है भाजपा- राजनाथ सिंह

संक्षेप:

  • रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा की जन विश्वास यात्रा का किया शुभारंभ। 
  • योगी आलराउंडर, कोई नहीं टिक पाएगा।
  • बोले- भाजपा लोगों की आंखों में धूल झोंककर नहीं, बल्कि आंखों में आंखें डालकर राजनीति करती है।

झाँसी- रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की जन विश्वास यात्रा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोगों की आंखों में धूल झोंककर नहीं, बल्कि आंखों में आंखें डालकर राजनीति करती है। यही हमारा चरित्र है। काशी विश्वनाथ मंदिर का भव्य रूप देखकर लोगों की छाती चौड़ी हो जाती है।

पॉलिटेक्निक ग्राउंड में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर हम विकास भी करते हैं और विरासत को भी संभालने का काम करते हैं। भारत की आन, बान, शान के प्रतीक हमारे मंदिरों पर आक्रमण कर आताताइयों ने ध्वस्त कर दिया था, जबकि हम हमेशा से कहते थे कि भाजपा की सरकार बनने पर मंदिर खड़े होंगे। नरेंद्र मादी के प्रधानमंत्री बनने पर सोमनाथ के मंदिर का जीर्णोद्धार शुरू हुआ था। ईश्वर की मर्जी से भाजपा सरकार में ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ और अब जो भी काशी विश्वनाथ मंदिर का भव्य स्वरूप देख रहा है, उसकी छाती चौड़ी हो जा रही है।

उन्होंने कहा कि नेताओं की कथनी में अंतर होने के कारण भारत की राजनीति पर से लोगों का भरोसा कम होता चला गया। नेता आते हैं और इधर-उधर की बातें करके जनता को गुमराह करके चले जाते हैं। कांग्रेस, सपा, बसपा, कम्युनिस्ट पार्टी सभी दलों के नेताओं ने यही किया। लेकिन, जो हम कहते हैं, करके दिखाते हैं। प्राण जाए पर वचन न जाए, ये हमारा संकल्प है। पहले अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारत की बात को कोई गंभीरता से नहीं लेता था। अब दुनिया में भारत की बात सुनी जाती है।

ये भी पढ़े : ग्रामीण स्तर पर खाद्य प्रसंस्करण इकाइयां लगाने के किए जाएंगे सकारात्मक प्रयास: केशव प्रसाद मौर्य


अब 100 में से 15 नहीं पूरे 100 रुपये जनता तक पहुंच रहे
राजनाथ ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि वह दिल्ली से 100 रुपये भेजते हैं, लेकिन जनता के पास आते-आते पंद्रह रह जाते हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी द्वारा भेजे जाने वाले पूरे के पूरे 100 रुपये जनता तक जाते हैं।

रामभक्तों पर गोलियां चलवाने वालों से लेना है बदला
राजनाथ सिंह ने कहा कि काशी विश्वनाथ मंदिर के भव्य निर्माण पर वो लोग ट्वीट कर रहे हैं, जिन्हाेंने अयोध्या में रामभक्तों की छाती पर गोलियां चलवाईं थीं। उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों से संवाद स्थापित करते हुए कहा कि क्या ऐसे लोगों से चुनाव में बदला नहीं लेंगे, पिछले चुनाव में उत्तर प्रदेश की 325 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की थी। इस बार सीटों की संख्या बढ़ना चाहिए। एक सीट भी घटना नहीं चाहिए।

वीर भूमि में अब खिलौने नहीं मिसाइलें बनेंगी
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि झांसी की वीर भूमि पर खिलौने नहीं, बल्कि मिसाइलें बनेंगी। प्रधानमंत्री ने यहां डिफेंस कॉरिडोर की आधारशिला रखी है, जिसमें एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल बनाई जाएगी, जो हजारों किमी दूर बैठे दुश्मन को ध्वस्त कर देगी। सरकार का लक्ष्य है कि 2024 तक हर परिवार की अपने छत हो। केंद्र और प्रदेश की सरकार ने बुंदेलखंड की प्यास बुझाने का काम किया है। गरीबों को महीने में दो-दो बार मुफ्त राशन दिया जा रहा है।

यूपी को बुआ, बबुआ नहीं, बाबा चाहिए: रक्षामंत्री
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी को बुआ, बबुआ नहीं, बल्कि बाबा चाहिए। प्रदेश की जनता ये मान और ठान चुकी है। दो अक्षर का नाम योगी सुनते ही अपराधियों की नींद उड़ जाती है। पिछली सरकारों में अपराधी शाम होते ही कट्टा निकालकर सड़कों पर उतर आते थे। अब किसी माई के लाल की औकात नहीं है, जो प्रदेश में ऐसी हरकत कर जाए। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि 84 योगासनों में से प्रदेश में विकास 83 आसन कर रहा है। शीर्षासन सपा के लिए छोड़ दिया है।

योगी आलराउंडर, कोई नहीं टिक पाएगा
रक्षामंत्री ने कहा कि योगी आलराउंडर खिलाड़ी हैं। बल्लेबाजी तो करते ही हैं। जब गेंदबाजी पर उतरते हैं, तो अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों का विकेट उखाड़ देते हैं, क्या सपा, क्या बसपा, क्या कांग्रेस। योगी की इन स्विंग और आउट स्विंग के आगे कोई टिक नहीं पाएगा।

मोदी स्टाइल में बुंदेली से की भाषण की शुरूआत
रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर 19 नवंबर को आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेली भाषा में भाषण की शुरूआत की थी। रविवार को राजनाथ ने भी मोदी स्टाइल में भाषण शुरू किया। उन्होंने बुंदेली भाषा में कहा कि बुंदेलखंड की बो धरती को हाथ जोरकै परनाम करत हैं, जिननै ऐसे प्रतिभाशाली वीरन को जनम दयो। उन्होंने रानी लक्ष्मीबाई, आल्हा-ऊदल, बुंदेलखंड के शौर्य और पराक्रम को याद करते हुए अस्फाक उल्ला खां, ठाकुर रोशन सिंह, पंडित राम प्रसाद बिस्मिल को जयंती पर और महाराजा छत्रसाल को पुण्यतिथि पर याद किया।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Jhansi की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles