कन्नौज से लड़ेंगे अखिलेश यादव लोकसभा का चुनाव, मैनपुरी से मुलायम

संक्षेप:

  • अखिलेश यादव का ऐलान कन्नौज से लड़ेगे लोकसभा का चुनाव
  • मैनपुरी लोकसभा सीट से मुलायम सिंह होंगे उम्मीद्वार
  • सपा सांसद डिंपल यादव अब कन्नौज से चुनाव नहीं लड़ेंगीं

लखनऊः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को सपा कार्यालय में ऐलान किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में वह कन्नौज की सीट से मैदान में उतरेंगे। अखिलेश ने यह भी कहा कि मुलायम सिंह यादव 2019 का आम चुनाव लड़ेंगे। मुलायम सपा के गढ़ माने जाने वाले मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे।

बता दें अखिलेश यादव ने पिछले साल ही ऐलान किया था कि उनकी पत्नी और सपा सांसद डिंपल यादव अब कन्नौज से चुनाव नहीं लड़ेंगीं। इस ऐलान के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि अखिलेश इस सीट पर दोबारा चुनाव लड़ेंगे। 2009 तक अखिलेश इसी सीट से जीतकर लोकसभा जाते रहे थे, लेकिन 2012 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत के बाद अखिलेश मुख्यमंत्री बने और यह सीट डिंपल के खाते में चली गई थी।

सपा कार्यकर्ता गठबंधन उम्मीदवार को जिताने का काम करेंगे

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


दरअसल अखिलेश सपा कार्यालय में कन्नौज के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की चुनावी तैयारी की समीक्षा बैठक की। डिंपल यादव भी उनके साथ थीं। अखिलेश ने कहा कि कन्नौज के बाद सभी लोकसभा सीट की तैयारियों की समीक्षा में खुद करूंगा।

उन्होंने कहा कि गठबंधन में जाने वाली सीटों पर समय रहते ये सुनिश्चित किया जाएगा कि सपा कार्यकर्ता गठबंधन उम्मीदवार को जिताने का काम करें।

बीजेपी अपना परिवारवाद खत्म नहीं कर रही है- अखिलेश

परिवारवाद के मुद्दे पर अखिलेश ने कहा कि बीजेपी अपना परिवारवाद खत्म नहीं कर रही है तो मैंने भी तय किया है कि इस बार मैं खुद कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ूंगा। मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी लोकसभा सीट से जिताने का काम पार्टी कार्यकर्ता करेंगे।

चुनाव की रणनीति पर कहा कि जब मैं दूसरे दलों की रणनीति को समझने की कोशिश करता हूं तो समझ आता है कि ये मैनेजमेंट का चुनाव है। अब सपा भी इस रणनीति में बीजेपी को हराने का काम करेगी। कांग्रेस की रोजा इफ्तार पार्टी में शामिल होने को लेकर कहा कि शायद हमारी पार्टी के लोग गए होंगे।

`सच्चाई पर चर्चा` करनी चाहिए- अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी के लोग पहले `चाय पर चर्चा` किया करते थे। अब इन्हें `सच्चाई पर चर्चा` करनी चाहिए क्योंकि `संपर्क से समर्थन` नहीं बीजेपी को `सच्चाई से समर्थन` मिलेगा। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी के पास बताने के लिए कुछ नहीं है।

अभी भी समाजवादियों के शुरू किए गए कार्य का फीता काट रहे है। जनता को ये समझाना समाजवादियों का काम है क्योंकि ना जाने बीजेपी किस बात पर जनता को गुमराह कर कर दें।

बीजेपी की सरकार ने फौज को फेंसिंग के बाहर खड़ा कर दिया है

बॉर्डर पर जवानों के शहीद होने के मुद्दे पर कहा कि पहले फौज फेंसिंग के अंदर खड़ी रहती थी, लेकिन बीजेपी की सरकार ने अब फौज को फेंसिंग के बाहर एलओसी पर खड़ा कर दिया है। अगर वहीं खड़ा करना है तो एलओसी पर ही फेंसिंग कर दें ताकि जवानों को बेवजह अपनी शहादत ना देनी पड़े।

लगातार 4 हार से गुस्से में ये लोग

यूपी बोर्ड के टॉपर्स के चेक बाउंस होने पर अखिलेश ने कहा कि सरकार बताए कि आखिरकार जनता का पैसा कहां जा रहा है, खातों में क्यों पैसा नही है। चुनाव को लेकर अखिलेश ने कहा कि हम अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे क्योंकि हमने 4 चुनाव लगातार बीजेपी को हराए हैं और ये लोग अब बहुत गुस्से में बैठे हैं।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles