अपना दल सांसद ने ‘योगी पुलिस’ पर लगाए गंभीर आरोप

संक्षेप:

  • सीएम से की ‘z’ लेवल की सुरक्षा की मांग
  • बेटे को उपलब्ध कराई जाए पूरी सुरक्षा
  • बीडीसी सदस्यों के काफिले पर किया पथराव

लखनऊः यूपी के प्रताप गढ़ से अपना दल के सांसद कुंवर हरिवंश सिंह ने अपनी ही सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है. उन्होंने बताया कि की उनकी सरकार में उनके पुलिस अधिकारी उन्हें ही सुरक्षा नहीं दे पाए और सपा के पूर्व मंत्री ललई यादव और बाहुबली धनंजय सिंह जमकर गुंडई की. मामला यहां तक ही नहीं रुका मंत्री ललई यादव ने जौनपुर में तैनात महिला पुलिस कर्मियों के मोबाइल भी छीन लिए और जमकर बदसलू की.

साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री से ‘z’ लेवल की सुरक्षा उपलब्ध कराने और अपने बेटे के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की मांग की है. हरिवंश सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में गत 6 नवंबर को जौनपुर के खुटहन विकास खण्ड की प्रमुख सरजू देवी यादव के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान खुद पर और अपने बेटे रमेश सिंह, बहू नीलम सिंह पर हमले का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि उस घटना के बाद उनकी और उनके बेटे को जान का खतरा है.

बेटे को उपलब्ध कराई जाए पूरी सुरक्षा

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


पत्र में सांसद ने मांग की है कि मौजूदा हालात के मद्देनजर उनकी सुरक्षा को ‘x’ से बढ़ाकर ‘z’ लेवल किया जाए. साथ ही उनके बेटे को पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए. सुरक्षा के लिए वे खर्च देने को भी तैयार हैं.

उन्होंने मांग की कि इस मामले में आरोपी पूर्व बीएसपी सांसद धनंजय सिंह के साथ-साथ शाहगंज से सपा विधायक शैलेंद्र यादव ललई और विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह उर्फ प्रिंसू समेत सभी मुल्जिमों को गिरफ्तार किया जाए.

हरिवंश सिंह ने कहा कि दर्जनों गम्भीर अपराधों के आरोपी पूर्व सांसद धनंजय को सरकार ने ‘x’ लेवल सुरक्षा दे रखी है. धनंजय के पास पेशेवर शूटर भी हैं. वे किसी भी समय उनकी और उनके बेटे की हत्या करवा सकते हैं, लिहाजा सरकार उनकी मांग को तुरंत पूरा करें.

बीडीसी सदस्यों के काफिले पर किया पथराव

आपको बता दें की खुटहन ब्लाक के प्रमुख सरयू देई के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर जिला प्रशासन के आदेश पर 6 नवंबर को बैठक हो रही थी. इसी दौरान एक पक्ष के लोगों ने बीडीसी सदस्यों के काफिले पर पथराव के साथ-साथ हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाई थी.

अपना दल सांसद हरिवंश सिंह के मुताबिक हमलावरों ने उनकी गाड़ी पर गोलियां चलाई थीं और उन्होंने बहुत मुश्किल से अपनी जान बचाई थी.

इस घटना में पुलिस ने पथराव, हवाई फायरिंग, सरकारी काम में बाधा डालने और अन्य विभिन्न आरोपों में पूर्व सांसद धनंजय सिंह, शाहगंज के सपा विधायक पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई और बीएसपी के विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह प्रिंसु सहित 11 को नामजद करते हुए 150 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles