अखिलेश बंगला विवादः मालिनी अवस्थी बोलीं- 'अफ़सर का चरित्र देखना हो, तो उसके छोड़े घर की स्थिति देखो'

संक्षेप:

  • उजाड़ दिया गया अखिलेश का सरकारी बंगला
  • योगी के कहने पर बंगला तहस-नहस किया- सपा
  • मालिनी अवस्थी ने अखिलेश यादव पर मारा ताना

लखनऊ: सरकारी बंगले के लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सबके निशाने पर हैं. सोशल मीडिया में तो उनका जम कर मज़ाक़ उड़ रहा है. किसी ने स्वीमिंग पूल को लेकर ताने मारे तो कुछ लोग साइकिल ट्रैक उखाड़ लेने पर उनकी चुटकी ले रहे हैं. अखिलेश के समर्थक भी उनके बचाव में उतर गए हैं, घर में बने मंदिर की तस्वीर पोस्ट की गई है. ये बताया जा रहा है कि कर डिंपल यादव जहॉं पूजा करती थीं, उसे भी साथ नहीं ले गईं.

लोकगायिका मालिनी अवस्थी अखिलेश यादव का नाम लिए बिना हमला बोला है. मालिनी ने ट्वीट किया, ``अफ़सर का चरित्र बस देखना समझना हो, बस उसके छोड़े गए आवास की स्थिति से देखो, समझो.`` अखिलेश ने हफ़्ते भर पहले ही लखनऊ का सरकारी बंगला ख़ाली किया है. पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते उन्हें 4 विक्रमादित्य मार्ग वाली कोठी मिली थी. बीते शनिवार को राज्य संपत्ति विभाग ने इस घर तो मीडिया के लिए खोल दिया, पता चला कि ख़ाली करने से पहले घर में कई जगह तोड़ फोड़ हुई है.

बीजेपी का आरोप है कि सरकारी पैसे से लगे बाथरूम के फिटिंग तक उखाड़ लिए गए. अब मालिनी अवस्थी भी इस आरोप प्रत्यारोप के जंग में कूद पड़ी हैं. वे योगी सरकार में सबसे ताक़तवर आईएएस अफ़सरों में से एक अवनीश अवस्थी की पत्नी हैं. सूचना, पर्यटन, धर्मार्थ कार्य और यूपीडा जैसे महत्वपूर्ण विभागों के प्रमुख सचिव की ज़िम्मेदारी उनके पति अवनीश के पास है.

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


कहा जाता है कि पीएमओ यानी प्रधानमंत्री कार्यालय की भी उन पर मेहरबानी रही है. ऐसे में अखिलेश यादव पर मालिनी अवस्थी के ट्वीट को लेकर तरह तरह की चर्चा है. राजनैतिक गलियारों में और अफ़सरों के बीच भी मालिनी अवस्थी का ट्वीट चर्चा में है. यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद गोरखपुर महोत्सव से लेकर तमाम सांस्कृतिक आयोजनों में मालिनी मौजूद रहती हैं. वे चुनाव आयोग की ब्रांड एंबेसडर भी रही हैं. बीजेपी और मोदी सरकार के समर्थन में मालिनी आगे रहती हैं. उनके सीनियर आईएएस अफ़सर पति अवनीश अवस्थी की गिनती योगी आदित्यनाथ के सलाहकारों में होती है.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles