Travel: ये हैं भारत के कम पैसों में घूमने वाले प्लेस, कोरोना में पर्यटकों की पहली पसंद बनीं ये जगहें

  • भारत की कम पैसों में घूमने वाली जगहें
  • ये हैं सबसे शांत व खूबसूरत घूमने वाली जगहें
  • विदेश घूमने जैसा अनुभव लेना है तो जाइए यहां

कोरोना के चलते लोगों को घरों में रहने पर मजबूर होना पड़ रहा हैं. पिछले साल से ज़्यादातर लोग घरों में ही रहकर गुज़ारा कर रहे हैं. घूमने का मन करता है लेकिन भीड़ देख कोरोना का डर सताने लगता है. ऐसे में हम आपको बताएंगे कि आप कोरोना में किन जगहों पर बिना डर के घूम सकते हैं.

कसोल

हिमाचल प्रदेश में बसे कसोल का नाम तो आपने सुना ही होगा. यह जगह इतनी शांत और खूबसूरत है कि यहां जाकर आपका मन वापिस आने को नहीं करेगा.

क्योंकि यहां प्रकृति का अद्भुत नज़ारा बना हुआ है. कसोल कुल्लू से करीब 42 किलोमीटर दूर है. यहां आकर आपको नेचर से और ज़्यादा प्यार हो जाएगा.

गोवा

अगर आप कम पैसों में समंदर के पास की ज़िंदगी का अनुभव करना चाहते हैं तो गोवा आपके लिए बेस्ट है. यहा आप समुंदर के किनारे खेल सकते हैं व समुद्री लहरों में भीगकर ज़िन्दगी के मज़े ले सकते हैं.

मसूरी

गर्मियों में आपको नदी या झरने में नहाने का मन बन कर रहा है तो आपके लिए मसूरी सबसे अच्छी जगह है. देहरादून से तकरीबन 35 किलोमीटर दूर स्थित यह इस जगह को पर्वतों की रानी भी कहा जाता है.

अलवर

राजस्थान के पर्यटन स्थलों में से एक अलवर है, यहां बेहद पुरानी इमारतों के दीदार का मौका आपको मिलेगा. अलवर का प्राचीन नाम शाल्वपुर था. यह जगह सुंदर झीलों,महलों,शानदार मंदिरों व विशाल किलों के लिए जानी जाती है.

कुर्ग

देश के फेमस टूरिस्ट प्लेसेस में से एक कुर्ग भी है, इसे कोडगु के नाम से भी जाना जाता है. पहाड़ियों के बीच बसी इस खूबसूरत छोटी सी जगह को देखने लाखों लोग आते हैं. आपको बता दें कि इसे भारत का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है. यहां चारों तरफ नदी झरने व  हरियाली देखने को मिलेगी.

Related Articles

Leave a Comment