अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की हत्या को लेकर देश में उबाल, जांच के लिए SIT गठित

संक्षेप:

  • उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची की जघन्य हत्या के मामले की जांच के लिए एसएसपी ने एसआईटी का गठन किया गया है
  • इस टीम की अगुवाई एसपी क्राइम और एसपी देहात करेंगे. इस टीम में छह लोगों को शामिल किया गया है
  • एसपी देहात मणिलाल पाटीदार इस टीम के प्रभारी होंगे

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची की जघन्य हत्या के मामले की जांच के लिए एसएसपी ने एसआईटी का गठन किया गया है. इस टीम की अगुवाई एसपी क्राइम और एसपी देहात करेंगे. इस टीम में छह लोगों को शामिल किया गया है. एसपी देहात मणिलाल पाटीदार इस टीम के प्रभारी होंगे. इसमें सीओ खैर, चार विवेचक के साथ एक महिला थाना इंचार्ज सुनीता मिश्रा को टीम में शामिल किया गया है. इस मामले की जांच में मदद के लिए एफएसएल और एसओजी टीम को भी लगाया गया है.

इसके साथ ही इस घटना की फॉरेंसिक रिपोर्ट आगरा भेज दी गई है. इस घटना को लेकर पुलिस सोशल मीडिया पर लोगों को जानकारी दे रही है. मामले में एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार का कहना है कि मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. फॉरेंसिक साइंस टीम, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और विशेषज्ञों की एक टीम को भी एसआईटी में शामिल किया गया है. इस मामले में एसआईटी फास्ट ट्रैक आधार पर कार्रवाई करेगी. आरोपियों के खिलाफ पोक्सो एक्ट और एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जा रही है.पुलिस का कहना है कि मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने की कोशिश की जा रही है. मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की भी कोशिश की जा रही है. वहीं, आजतक से बातचीत में बच्ची के पिता ने कहा कि मामले में दोषियों को फांसी की सजा दी जाए. उन्होंने आरोप लगाया कि अगर पुलिस पहले से हरकत में आ जाती, तो यह घटना नहीं हुई होती. उन्होंने कहा कि मामले में किसी निर्दोष को नहीं फंसाया जाना चाहिए और किसी दोषी को बख्शा भी नहीं जाना चाहिए.

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस घटना को अमानवीय करार दिया है और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है. इसके अलावा बॉलीवुड के कलाकारों ने भी इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर अपने गुस्से का इजहार किया है.

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


प्रियंका ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए दोषियों को सजा दिलाने की मांग की है, साथ ही उन्होंने पीड़ित परिजनों के प्रति अपनी सहानुभूति जताई है. इस घटना के राजनीतिक रूप लेने के बाद एसएसपी ने मामले में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Related Articles