Atique Ahmed ने कारोबारी का अपहरण करवाया फिर जेल में रस्सी से बांधकर पीटवाया

संक्षेप:

  • अतीक अहमद पर कारोबारी को पिटवाने का आरोप
  • धन उगाही का दबाव
  • जानिए क्या है पूरा मामला?

यूपी की देवरिया जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद सहित उनके बेटे उमर अहमद के खिलाफ धन उगाही और जेल में ही एक व्यक्ति की पिटाई करने के आरोप में एफआईआर दर्ज होने के बाद संबंधित जेल में छापेमारी की जा रही है. इस मामले के गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार ने कहा, सरकार ने सोमवार तक एडीपी जेल से रिपोर्ट मांगी है ताकि जेल में हुई चूक के बारे में जिम्मेदारी तय की जा सके. रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जेल में कथित तौर पर पीटे गए मोहित जायसवाल ने बताया, `यह घटना 26 दिसंबर की है. मुझे गोमती नगर से जबरदस्ती देवरिया जेल ले जाया गया. पूर्व सांसद अतीक अहमद, उनके बेटे और अन्य 25-30 लोग पहले से ही वहां मौजूद थे. अतीक अहमद ने अपने आदमियों से मुझे पीटने के लिए कहा.

पीड़ित ने आगे बताया, `मुझे कुछ कंपनियों के चेक, रिक्त पत्र और त्याग पत्र पर हस्ताक्षर करने को कहा गया. साथ ही जेल में रस्सी से बांधकर पीटा गया. मैं मदद के लिए चिल्लाया, लेकिन कोई भी मेरी मदद करने नहीं आया. मैंने एफआईआर दर्ज करवाई है.`

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों ने एक रियल एस्टेट कारोबारी का अपहरण कर लिया. कारोबारी को अपहर्ता गोमतीनगर से देवरिया जेल में बंद अतीक के पास ले गए, जहां उसकी पिटाई करके प्रॉपर्टी के कागजात पर हस्ताक्षर करा लिए गए और गाड़ी भी छीन ली गई. पीड़ित की शिकायत पर एसएसपी ने कार्रवाई के निर्देश दिए. आलमबाग पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर गाड़ी बरामद कर ली है.

आलमबाग के विश्वेश्वर नगर निवासी मोहित जायसवाल रियल एस्टेट का काम करते हैं. उनका ऑफिस गोमतीनगर के विराट खंड में है. मोहित का आरोप है कि देवरिया जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद ने दो साल पहले उन पर धनउगाही का दबाव बनाया था. डर के कारण पीड़ित ने उस समय रुपये दे दिए थे.

इसके बाद अतीक शांत हो गया लेकिन चार माह पूर्व अतीक के दो गुर्गे फारुख और जकी अहमद ने फिर रंगदारी मांगी. इनकार पर दो माह पहले दोनों ने मोहित के ऑफिस पर कब्जा कर लिया. दोनों ने जबरन कंपनी में अपना नाम लिखवा लिया और मोहित तथा उनकी बहन के डिजिटल हस्ताक्षर भी ले लिया. हालांकि, मोहित ने कोई शेयर दोनों को स्थानांतरित नहीं किया.

मोहित का आरोप है कि बुधवार को अतीक के एक गुर्गे ने उन्हीं की गाड़ी में अगवा कर लिया और देवरिया जेल में पूर्व सांसद के पास लेकर पहुंचा. जेल में पहले से अतीक का बेटा उमर, उसके गुर्गे जफरउल्लाह, गुलाब सरवर के अलावा 25-30 अज्ञात लोग मौजूद थे. आरोपितों ने मोहित की पिटाई की. इसमें उनके दाएं हाथ की उंगलियों की हड्डियां टूट गईं.

पीड़ित ने एसएसपी कलानिधि नैथानी से मिलकर पूरी बात बताई. मोहित की तहरीर पर आलमबाग थाने में अतीक अहमद, फारुख, जकी अहमद, उमर, जफरउल्लाह, गुलाब सरवर और 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ लूट, अपहरण, मारपीट, बंधक बनाने समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई. पुलिस टीम ने गोमतीनगर स्थित सिल्वर अपार्टमेंट से सुलतानपुर के खरहा निवासी गुलाम और प्रतापगढ़ के कंजा सराय निवासी इरफान को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से मोहित की गाड़ी भी बरामद की गई है.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles