बाहुबली अतीक अहमद को चुनाव में पटखनी देने वाली पूजा पाल को बसपा ने निकाला

संक्षेप:

  • पूजा पाल बसपा से बाहर
  • पति की हो गई थी हत्या
  • अतीक अहमद को हराकर चुनाव जीती थी पूजा पाल 

इलाहाबाद: फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव चुनाव होना है, ऐसे में आज कल जिले में राजनीतिक हलचल देखी जा रही है। लेकिन इस बीच बसपा के एक फैसले ने जिले में राजनीति को और हवा दे दी है।

दरअसल इलाहाबाद शहर पश्चिमी की पूर्व विधायक पूजा पाल को बहुजन समाज पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है। गौरतलब है कि पूजा पाल, राजू पाल की पत्नी है। राजू पाल ने बाहुबली अतीक अहमद के भाई अशरफ को शहर पश्चिमी से चुनाव हराया था। जिसके बाद दिनदहाड़े उन्हें सरेराह गोलियों से भूनकर उनकी हत्या कर दी गई थी।

बहुजन समाज पार्टी के जोनल कोऑर्डिनेटर अशोक गौतम का कहना है कि पार्टी में अनुशासनहीनता करने वालो की कोई जगह नहीं है। वह कोई भी हो। उन्होंने बाताया कि बीते विधानसभा चुनाव के बाद किसी भी कार्यकर्म में पूजा पाल शामिल नहीं हो रही थी। पार्टी के कार्यकार्ताओं की बात नहीं सुन रही थी, जिसके चलते पार्टी आलाकामन ने सख्त निर्णय लिया है।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


आपको बता दें की पूजा शहर पश्चिमी से दो बार लगातार विधायक रही है और इस चुनाव में सिद्धार्थ नाथ सिंह से चुनाव हार गई थी। पूर्व विधायक पूजा पाल के पति राजूपाल की 25 जनवरी 2005 को दिनदहाड़े गोलीयों से भून हत्या कर दी गई । इस हत्याकांड मामले में सीधे तौर पर बाहुबली अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ सहित तमाम लोग आरोपी बनाए। इसके बाद से अब तक कोई भी चुनाव अतीक अहमद नहीं जीत पाए ।

फूलपुर से सांसद होने के बाद अतीक श्रावस्ती और प्रतापगढ़ से चुनाव लड़े लेकिन कामयाब नहीं हो सके। इस घटना के बाद शहर में जमकर तांडव हुआ था और खुद मायावती  इलाहाबाद आकर पूजा पाल को अपना समर्थन दिया था और कहा था कि पूजा पाल की तरफ आंख उठाने वाले को बक्सा नहीं जाएगा।

कई दिनों तक बवाल के बाद मामला शांत हुआ। उसके बाद इलाहाबाद पश्चिमी की सीट पर उपचुनाव की तारीख घोषित हुई तो बसपा ने राजू पाल की पत्नी पूजा पाल को अपना कैंडिडेट घोषित कर दिया। उस विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक तौर पर पूजा पाल को जीत मिली उन्होंने अतीक अहमद के बाहुबल और धन पल को चकनाचूर करते हुए उनके भाई अशरफ को हराया था। परन्तु इससे भी ऐतिहासिक कारनामा अगले विधानसभा चुनाव में पूजा पाल ने किया और शहरी पश्चिमी सीट से चुनाव लड़े अतीक अहमद को धूल चटा दी। इस चुनाव के बाद ही अतीक अहमद के बुरे दिन भी शुरू हो गए थे। पूजा पाल ने शहर पश्चिमी से अतीक अहमद के तिलिस्म को खत्म कर दिया था और अतीक अहमद व उनके गैंग के कुनबे को धूल में उड़ा दिया था। जिसके बाद बाहुबली अतीक अहमद लंबे समय तक भूमिगत रहे और सलाखों के पीछे रहे।

गौरतलब है कि इन दिनों फिर अतीक अहमद तमाम विवादों को लेकर जेल देवरिया जेल में बंद है और राजू पाल हत्याकांड मामले की सीबीआई जांच सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चल रही है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles