प्रयागराज में अतीक अहमद के बेटे को पकड़ने के लिए ये काम कर रही है CBI

संक्षेप:

बाहुबली नेता अतीक अहमद और उनके परिवार की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. अतीक अहमद के बड़े बेटे मोहम्मद उमर देवरिया कांड के बाद से ही फरार है। जिसके बाद सीबीआई ने मोहम्मद उमर को पकड़ने के लिए प्रयागराज में पिछले दो दिन से डेरा डाल रखा है।

प्रयागराज: बाहुबली नेता अतीक अहमद और उनके परिवार की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. अतीक अहमद के बड़े बेटे मोहम्मद उमर देवरिया कांड के बाद से ही फरार है। जिसके बाद सीबीआई ने मोहम्मद उमर को पकड़ने के लिए प्रयागराज में पिछले दो दिन से डेरा डाल रखा है।

प्रयागराज में अलग-अलग जगहों पर सीबीआई ने उमर को पकड़ने के लिए छापेमारी की है। हालांकि ना ही मोहम्मद उमर हाथ लगा और ना ही देवरिया कांड से जुड़े हुए कोई लोग। अतीक के बेटे उमर पर दो लाख का इनाम घोषित किया गया है। उमर की देवरिया कांड के कुछ दिन बाद से पुलिस तलाश कर रही थी। अब सीबीआई भी तलाश में जुट गई है।

उमर को पकड़ने के लिए सीबीआई पिछले 2 दिनों से दो टीम ने अपना डेरा डाल रखा है । सूत्रों की माने तो सर्किट हाउस और पुलिस लाइन में देवरिया कांड से जुड़े लोगों को पूछताछ के लिए ले जा रही है । सीबीआई के साथ अलग-अलग थानों की फोर्स भी है । लेकिन छापामारी से पहले सीबीआई पुलिस को कोई जानकारियां नहीं देती। सीबीआई ने इनामी उमर की तलाश में प्रयागराज में कई जगहों पर छापेमारी की लेकिन सीबीआई के हाथ उमर नहीं लगा।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


सीबीआई ने बुधवार को अतीक अहमद के पुश्तैनी घर और रिश्तेदारों के घरों पर छापेमारी की लेकिन वहां पर उमर नहीं मिला। सभी जगहों पर छापेमारी के दौरान सीबीआई ने जब लोगों से पूछताछ की तो सभी ने एक ही जवाब दिया हमें नहीं पता उमर कहां है। दूसरे दिन भी सीबीआई प्रयागराज में उमर की तलाश में कई जगह छापेमारी करती रही।

अतीक अहमद और उमर पर लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर को जेल में ले जाकर पीटने का आरोप है। मामले की जांच पहले लखनऊ पुलिस कर रही थी। उसके बाद मामला सीबीआई को सौंप दिया गया । साल 2018 में मोहित जयसवाल ने देवरिया जेल पिटाई का मामला लखनऊ के कृष्णानगर थाने में दर्ज कराया था।

पुलिस ने इस मामले में अतीक अहमद उनके बेटे उमर सहित कुल 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर 8 लोगों पर चार्जशीट भी दाखिल कर दी है। देवरिया कांड में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर कई लोगों को जेल भी भेजा। वहीं सीबीआई की छापेमारी को लेकर देवरिया कांड से जुड़े लोग अपना घर छोड़कर अंडरग्राउंड हो गए हैं।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles