दबंगों का दलितों पर कहर: दबंगों ने दलित को पिलाया पेशाब, रिपोर्ट दर्ज

संक्षेप:

  • थाना हजरतपुर इलाके के आजमपुर गांव की घटना
  • एसएसपी के अनुसार पुलिस मामले की जांच कर रही
  • दलित ने जबरन मूंछ मुढ़ा देने का भी आरोप लगाया है

बरेलीः उत्‍तर प्रदेश में दबंगों का मनोबल इस हद तक बढ़ गया है कि वे अब सरेआम दबंगई कर रहे हैं. इसका ताजा उदाहरण बदायूं की एक घटना में सामने आया है. वहां एक दलित किसान ने गांव के ही दबंगों पर उसे पेशाब पिलाने का आरोप लगाया है. उसका कहना है कि दबंगों ने उससे पहले उनके खेत में गेहूं काटने को कहा था. उस समय वह अपने खेत का गेहूं काट रहा था तो उसने मना कर दिया. इससे दबंग आगबबूला हो गए. इसके बाद उन्‍होंने उसे बेरहमी से मारा-पीटा और जूते में पेशाब भरकर उसे पिला दी. मामले में एसएसपी अशोक कुमार का कहना है घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. साथ ही मामले की जांच चल रही है.

घटना बदायूं के थाना हजरतपुर इलाके के आजमपुर गांव की है. वहां दलित समाज के व्‍यक्ति ने गांव के ही विजय सिंह, पिंकू, विक्रम सिंह और सोमपाल पर मारपीट और जबरन मूंछ मुढ़ा देने का आरोप लगाया है. पीडि़त का कहना है कि वह अपने खेत पर गेहूं काट रहा था. गांव के ही विजय, कल्लू व सोमपाल चाहते थे वह पहले उनके खेत का गेहूं काटे. लेकिन उसने दबंगों से उनके गेहूं काटने से मना कर दिया. इस पर सभी भड़क गए. पीडि़त का आरोप है कि नाराज दबंगों ने दलित को पहले तो खेत में ही जूतों से पीटा. इसके बाद गांव के अंदर ले गए और एक पेड़ से बांध दिया. पेड़ से बांधने के बाद उसे सभी ने बेरहमी से पीटा. इसके बाद उसे जबरन जूते में पेशाब भरकर पिला दी. मामला बढ़ता देख दलित व्‍यक्ति के परिवारवालों ने डायल 100 को सूचना दी. इस पर गांव पहुंची पुलिस ने जांच की.

मामले में एसएसपी अशोक कुमार का कहना है कि दो दिन पहले पीड़ित ने डायल 100 को सूचना दी थी कि कुछ लोग उसके साथ मारपीट कर रहे हैं. डायल 100 के सिपाही वहां गए थे और कार्रवाई करके वापस आ गए थे. इसके बाद 50 मिनट बाद पीड़ित की पत्नी ने फिर डायल 100 पर फोन किया और बताया कि उसके पति के कुछ लोग मारपीट कर रहे हैं. डायल 100 पीड़ित को थाने ले आई थी. दोनों पक्षों पर धारा 151 के तहत की कार्रवाई की गई थी. एसएसपी का कहना है कि अब व्‍यक्ति आरोप लगा रहा. आरोप के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है. जांच कर कार्रवाई की जा रही है. अगर मामले में सच पाया गया तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य बरेली की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles