बरेली में जुमे की नमाज के बाद महंत नरसिंहानंद के बयान के विरोध में प्रदर्शन आज, पुलिस हाई अलर्ट पर

संक्षेप:

दरगाह आला हजरत से काजी-ए-हिन्द मुफ्ती असजद रजा कादरी की सरपरस्ती में जुमे की नमाज के बाद महंत नरसिंहानंद विरोध करने का ऐलान किया गया है। इसके तहत तमाम मस्जिदों में एक बजे जुमे की नमाज अदा करने के बाद इस्लामियां ग्राउंड में मुस्लिम समुदाय को इकठ्ठा होने की अपील की है।

बरेली। महंत नरसिंहानंद द्वारा पैगंबर-ए-इस्लाम को लेकर किया गया अभद्र टिप्पणी का मामला गरमाता जा रहा है। इंटेलिजेंस के हाईवे जाम करने और धरना प्रदर्शन के इनपुट के बाद हाई अलर्ट किया गया है।

सभी थानेदारों को अपने क्षेत्रों में नजर रखने और भीड़ इकट्ठी न होने देने के निर्देश दिये गये हैं। गुरुवार को भी नमाज के बाद कई जगहों पर लोगों ने भीड़ इकट्ठी कर विरोध प्रदर्शन की कोशिश की। 

दरअसल, दरगाह आला हजरत से काजी-ए-हिन्द मुफ्ती असजद रजा कादरी की सरपरस्ती में जुमे की नमाज के बाद महंत नरसिंहानंद विरोध करने का ऐलान किया गया है। इसके तहत तमाम मस्जिदों में एक बजे जुमे की नमाज अदा करने के बाद इस्लामियां ग्राउंड में मुस्लिम समुदाय को इकठ्ठा होने की अपील की है। इस ऐलान के बाद आलाधिकारियों ने भी अपनी कमर कस ली है।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


तमाम थाना प्रभारियों को अलर्ट करते हुये आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं। इसके साथ पुलिस को चप्पे-चप्पे के साथ ही हर गतिविधि पर नजर रखने को कहा गया है। एक संस्था ने कानपुर लखनऊ शुक्रवार डेढ़ बजे जाम करने की अपील की है।

इसको ध्यान में रखते हुये इंटेलिजेंस ने अन्य संस्थाओं की सुगबुगाहट और धरना प्रदर्शन व जाम की तैयारियों को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके बाद अधिकारियों ने भी शुक्रवार को होने वाली नमाज के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। सभी से अपील की गई है कि वह अनावश्यक भीड़ न लगायें, कोविड के नियमों का पालन करें।

कई थानों ने फोर्स की कमी के कारण पुलिस बल की मांगा है। इसमें मुख्य रूप से कोतवाली व बारादरी थाना शामिल है। वहीं कई थानों में पंचायती चुनावों को देखते हुये पहले से पीएसी मौजूद है। इसके साथ ही साथ आलाधिकारियों ने आरएएफ को तैनात करने के भी निर्देश दिये है।

पुलिस बारादरी थाना क्षेत्र को सबसे संवेदनशील मान रही है। अनुमान है कि बारादरी थाना क्षेत्र से लगभग 10 से 20 हजार लोगों का इस्लामियां ग्राउंड की तरफ जाने का अंदेशा है। वहीं इस्लामियां ग्राउंड को जाने वाले रास्ते में कई जगह मिश्रित आबादी भी है। जिसमें कालीबाड़ी व गंगापुर शामिल है। इसके कारण ही पुलिस बारादरी थाना क्षेत्र को सबसे संवेदनशील मान रही है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य बरेली की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles