एनडी तिवारी की हालत गंभीर, किडनी ने भी काम करना किया बंद

संक्षेप:

  • एनडी तिवारी की हालत नाजुक
  • पेट में फैला संक्रमण
  • उत्तराखंड और यूपी के सीएम रह चुके हैं एनडी तिवारी

देहरादून: उत्तराखंड और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के पेट में संक्रमण फैल गया है। उनकी किडनी ने काम करना बंद कर दिया है। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत बेहद नाजुक है। आपको बता दें कि एनडी तिवारी लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे हैं।

एनडी तिवारी के बेटे रोहित ने बताया कि तिवारी का इलाज कर रहे डॉ.जेडी मुखर्जी का कहना है कि उनके पेट में बैक्टीरिया या फंगल संक्रमण फैल गया है। डॉ.जेडी मुखर्जी ने बताया कि किडनी ने भी शनिवार रात से काम करना बंद कर दिया है। उनके शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा भी बेहद कम हो गई है।

उन्हें डायलिसिस देना शुरू कर दिया गया है। फिलहाल एंटीबायोटिक्स देकर रिकवरी के प्रयास चल रहे हैं। फिलहाल अगले 48 घंटे पूर्व सीएम के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण हैं।

ये भी पढ़े : जेल से पूर्व बाहुबली विधायक उदयभान करवरिया ने लिखा सीएम योगी को पत्र, उठाया ये मुद्दा


गौरतलब है कि पूर्व सीएम एनडी तिवारी को पिछले वर्ष 20 सितंबर को ब्रेन स्ट्रोक के चलते मैक्स अस्पताल, साकेत में भर्ती कराया गया था। तब से अस्पताल में ही उनका उपचार चल रहा है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने एक ट्वीट में कहा कि कल उन्होंने तिवारी के बेटे से बात की थी और उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। रावत ने ट्वीट किया, ‘‘ पूर्व मुख्यमंत्री एन डी तिवारी जी के स्वास्थ्य के बारे में फोन पर उनके बेटे से जानकारी ली। उत्तराखंड के लोगों की ओर से तिवारी जी की कुशलक्षेम और दीर्घायु के लिए कामना करता हूं।’’

Read more Dehradun Hindi News here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें

Related Articles