इस राशि के लड़के होते हैं परफेक्ट जीवनसाथी, पार्टनर की ख्वाहिश करते है पूरी

संक्षेप:

  • राशि के पुरुषों को जेम्‍स बॉन्‍ड कहा जा सकता है
  • शांत, व्‍यवहारिक होने के साथ-साथ बुद्धिमान भी होते हैं
  • अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते हैं और उन्हें निभाते भी हैं

रिलेशनशिप को स्ट्रांग हो तो जिंदगी भर का साथ बन जाता है। कहते है अगर इस राशि वाले लड़को को ब्वायफ्रेंड बनाया जाये तो ये जिंदगी भर साथ देते है। जी हां,  वृषभ राशि के पुरुषों को शांत, व्‍यवहारिक होने के साथ-साथ बुद्धिमान भी माना जाता हैं। ये अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते हैं और उन्हें निभाते भी हैं। आपको कोई वादा कर दिया तो शायद ही ऐसा हो कि ये उसे कभी टूटने दें।

अपनी राशि चिन्ह बैल के समान स्‍वभाव वाले ये पुरुष प्‍यार के मामले में भी थोड़े धीमे होते हैं। रिश्ते को धीरे-धीरे लेकिन मजबूत से निभाने में यकीन करते हैं। ये जातक शुक्र ग्रह की तरह शांत और प्रेमपूर्ण होते हैं इन्हें जीवन साथी बनाकर हानि नहीं उठानी पड़ेगी। ये गृहस्थी संभलना अच्छी तरह जानते हैं। आर्थिक मामलों में वृषभ राशि के पुरुषों को ज्‍यादा दिक्‍कतों का सामना करना नहीं पड़ता। ये लोग सेव करके आपके लिए सप्राइज प्लान करते हैं।

ये भी पढ़े :


विवाह के बाद ऐसे पुरुष अपने जीवनसाथी के प्रति ईमानदार रहते हैं। ये अपने बच्‍चों का भी अच्‍छे से ध्‍यान रखते हैं। परिवार ही इनकी प्राथमिकता बनती है। विवाह में भी पूरे जुनून के साथ प्‍यार करते हैं। जीवनसाथी के रूप में इन्‍हें एक ईमानदार साथी की तलाश होती है। वृषभ राशि के जातकों को शांत और अच्‍छा तालमेल बनाने वाली पत्‍नी पसंद आती है।

प्‍यार की बात आए तो वृषभ राशि के पुरुष कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं। अपने प्‍यार को पाने के लिए ये हर मुमकिन प्रयास करते हैं। अपने प्रयासों से अपने प्रेम को जब तक नहीं पा लेते ये शांत नहीं बैठते। अपने प्रेम के प्रति समर्पण में इनके आगे कोई और नहीं टिकता। जिनका जन्म 20 अप्रैल - 20 मई के बीच हुआ है वे वृष राशि के जातक माने जाएंगे।

ये व्यक्ति भविष्य को लेकर सदैव सकारात्मक सोच रखते हैं। जैसे इनका स्वयं का नजरिया सकारात्मक होता है, वैसे ही ये स्वयं से मिलने वाले निराश व्यक्ति के मन में भी आशा की किरण भर देते हैं। परिवार के चेहरे पर मुस्कान लाना इन्हें बखूबी आता है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य गोरखपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।