OnePlus 6 India Launch: आईडिया दे रहा 2000 रुपये का कैशबैक, 10GB डेटा

संक्षेप:

  • OnePlus 6 भारत में कल होगा लॉन्च
  • आईडिया ने किया ऑफर का ऐलान
  • जानें, OnePlus 6 स्पेसिफिकेशन, डिजाइन

कानपुरः साल 2018 का सबसे चर्चित स्मार्टफोन वनप्लस 6 आज लॉन्च होगा. लंदन में आज रात 9.30 (भारतीय समयानुसार) बजे कंपनी का ये इवेंट शुरु होगा. ये इस स्मार्टफोन का ग्लोबल लॉन्च इवेंट है और भारत में वनप्लस 6 के लॉन्च के लिए कंपनी 17 मई को मुंबई में इवेंट का आयोजन करेगी.

आईडिया ने किया ऑफर का ऐलान

भारत में इसके लॉन्च होने से एक दिन पहले ही टेलीकॉम कंपनी आईडिया सेल्युलर ने ऑफर का ऐलान किया है. ऑफर के तहत आईडिया वनप्लस 6 खरीदने वाले अपने पोस्टपेड कस्टमर्स को 2000 रुपये का कैशबैक दे रही है. इस कैशबैक को कंपनी 20 बिलिंग साइकिल में हर महीने 100 रुपये की छूट के रुप में दे रही है. इसके अलावा आइडिया अपने 499 रुपये प्लान वाले यूजर्स को 10 जीबी हर महीने फ्री डेटा देगी जो ग्राहक 20 महीनों तक पा सकेंगे. इस तरह ग्राहक 20 महीनों तक 399 का भुगतान करेंगे और 10 जीबी फ्री डेटा पाएंगे.

ये भी पढ़े : यहां जानें FD या PPF में से किस स्कीम में पैसा लगाना हैं बेहतर

आईडिया के निर्वाना प्लान जिसकी कीमत 499 रुपये है इसमें 40 जीबी डेटा , अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉल दी जाती है. इतना ही नहीं इसमें 3000 मैसेज भी मिलते हैं. अब वनप्लस 6 यूजर इस प्लान में 50 जीबी डेटा हर महीने पाएंगे और उन्हें 499 नहीं बल्कि 399 रुपये का ही भुगतान करना होगा.

OnePlus 6 स्पेसिफिकेशन, डिजाइन

OnePlus 6 को लेकर लीक हुई जानकारियों में सबसे ज्यादा चर्चा स्मार्टफोन के डिजाइन को लेकर ही हुई है. वनप्लस के CEO ने खुद मार्च के अंत में नए स्मार्टफोन के डिजाइन को लेकर बात की थी. कंपनी ने कहा था कि नए स्मार्टफोन की डिस्प्ले में आईफोन X की तरह नॉच होगा. वनप्लस ने बताया है कि स्मार्टफोन में ऐसा सॉफ्टवेयर भी दिया जाएगा, जिसकी मदद से नॉच को गायब किया जा सकेगा. OnePlus 6 में पहले की तरह हेडफोनजैक तो दिया जाएगा, पर कंपनी वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट देने के लिए स्मार्टफोन में ग्लास बॉडी देगी.

कंपनी ने पहले ही जानकारी दे दी है कि यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन के सबसे लेटेस्ट और फास्ट प्रोसेसर 845 से लैस होगा. स्मार्टफोन में 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी.

स्मार्टफोन में 6.28 इंच का फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा. कैमरा के फ्रंट पर कंपनी स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेंसर देगी, जबकि फ्रंट कैमरा भी 16 मेगापिक्सल का ही होगा.

OnePlus 6 की कीमत

भारत में OnePlus 6 के दो वेरिएंट लॉन्च किए जाएंगे. इन दोनों वेरिएंट्स कीमत भारत में 36,99 रुपये और 39,999 रुपये हो सकती है.

Read more Kanpur News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles