कानपुर में पुलिस ने ईरानी गैंग के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार

संक्षेप:

  • पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
  • ईरानी गैंग का हुआ खुलासा
  • 4 बदमाश गिरफ्तार

कानपुर: कानपुर पुलिस ने लोगों से नकली सीबीआई बनकर ठगने वाले वाले ईरानी गैंग का खुलासा किया है। पुलिस की गिरफ्त में आये इन शातिर अपराधियों के पास से ठगी किया गया। सोने चांदी के आभूषणों समेत एक इनोवा गाड़ी बरामद हुयी है।

स्मार्ट ईरानी गैंग के लोगों ने भारत के कई राज्यों में घटनाओ को अंजाम दे चुके हैं, जिसके कारनामे यू ट्यूब पर भी उपलब्ध है। पुलिस इस गैंग के चारों सदस्यों को जेल भेज रही है जबकि भागे हुए इनके सरगना समेत पांच साथियों की तलाश जारी है।

राजस्थान, महारष्ट्र में नकली सीबीआई बनकर लोगों से ठगी करने वाले स्मार्ट ईरानी गैंग के चार सदस्यों को कलेक्टर गैंग पुलिस ने स्वात टीम की मदद से गिरफ्तार किया है। स्मार्ट ईरानी गैंग के सदस्य उत्तर प्रदेश,,मध्य प्रदेश ,उत्तराखंड शहरों में घटनाओ को अंजाम दे चुके हैं।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


पुलिस अधीक्षक राजकुमार अग्रवाल ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि इस गैंग के लोग खुद को सीबीआई व पुलिस अधिकारी बनकर बुजुर्ग लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। इस गैंग का काम करने का तरिका पूरी तरह से स्मार्ट होता है यह लोगों को बताते हैं कि आपके क्षेत्र में चेन लूट हो गयी है और उसपर दबाव बनाकर उनके गहने उतरवाकर रुमाल में बांधकर दे देते हैं।

जब वह बुजुर्ग महिला हो या पुरुष घर पहुंचने पर जब रुमाल खोलते हैं तो उसमे गहने ना होकर कोई दुसरा सामान होता है। स्मार्ट गैंग के दुसरे लोग सुनार की दुकान पर जाकर जेवर देखते हुए कई चीजों को गायब कर देते हैं। कानपुर महानगर के कई थाना क्षेत्रो में इन्होंने इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया है।

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि यह लोग मुस्लिम समुदाय के शिया बिरादरी के है। स्मार्ट ईरानी गैंग का सोशल मीडिया के यू ट्यूब पर भी इनकी जानकारी अपलोड है। स्मार्ट ईरानी गैंग के सदस्य जिस शहर में घटना को अंजाम देना चाहते हैं वहां पर ना रूककर उसके आस पास किसी दुसरे शहर में अपना डेरा जमाते हैं। वहां से यह लोग जिस शहर में घटना करनी होती है वहां लक्जरी गाड़ी व दो मोटरसाइकिल से पहुंचते हैं। मोटरसाइकिल सवार लोग घटना को अंजाम देते है जबकि लक्जरी गाड़ी में बैठे लोग उसके आस पास रहकर नजर रखते हैं। यह लोग पूरी प्लानिंग बनाकर घटना को अंजाम देते हैं । स्मार्ट ईरानी गैंग के मुख्य सरगना अब्बास व उसके और साथियो की तलाश की जा रही है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Kanpur की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles