गजब कहानी:पुलिस हेल्पलाइन पर युवक ने फोन कर कहा- पत्नी से परेशान हूं, मरने जा रहा हूं

संक्षेप:

  • कानपुर में एक शख्स अपनी पत्नी से इस कदर परेशान हो उठा कि उसने खुदकुशी करने का निर्णय ले लिया
  • खुदकुशी से पहले उसने UP पुलिस की हेल्पलाइन (डायल 112) पर कॉल करके कहा, `` साहब मेरी पत्नी मुझसे बेवजह झगड़ा करती है
  • इसलिए मैं गंगा बैराज में कूदकर जान देने जा रहा हूं। बचा सकते हो तो बचा लो

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स अपनी पत्नी से इस कदर परेशान हो उठा कि उसने खुदकुशी करने का निर्णय ले लिया। खुदकुशी से पहले उसने UP पुलिस की हेल्पलाइन (डायल 112) पर कॉल करके कहा, `` साहब मेरी पत्नी मुझसे बेवजह झगड़ा करती है। इसलिए मैं गंगा बैराज में कूदकर जान देने जा रहा हूं। बचा सकते हो तो बचा लो। अगर शव मिले तो भाइयों के हवाले कर दिया जाए। उन्हें तंग न किया जाए।``

इतना कहने के बाद युवक ने फोन काट दिया और उसे स्विच ऑफ कर दिया। कई बार फोन मिलाने के बाद जब फोन नहीं मिला तो सर्विलांस की मदद से आनन-फानन में लोकेशन ट्रेस कर गंगा नदी में छलांग लगाने जा रहे युवक को पकड़ लिया गया और थाने लाया गया। जहां पर युवक को समझाने के बाद उसके परिजनों को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया गया है।

यह है पूरा मामला

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


यह पूरा मामला थाना कल्याणपुर का है। यहां आवास विकास-1 के केशवपुरम में रहने वाले अजीत ने सोमवार रात डायल 112 पर फोन करके पुलिस को सूचना दी कि वह पत्नी के साथ आए दिन के विवाद से तंग आकर खुदकुशी करने जा रहा है। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गई। लोकेशन ट्रेस करने के बाद गंगा बैराज तैनात पुलिस रिस्पांस व्हीकल (PRV) को सचेत रहने के लिए कहा गया। तभी पुलिस को बैराज पर बाइक खड़ी करके जाते एक युवक के हावभाव संदिग्ध लगे। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए कदम बढ़ाया तो युवक बैराज से गंगा नदी में कूदने का प्रयास करने लगा। लेकिन पुलिस ने उसे तत्काल पकड़ लिया और पूछताछ करने पर पता चला कि यह वही शख्स है जिसने डायल 112 पर आत्महत्या करने की सूचना दी थी।

जिसके बाद पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। उसे नवाबगंज थाने लाया गया। समझाने का प्रयास किया गया। लेकिन वह बार-बार सिर्फ एक ही बात कह रहा था कि पत्नी उससे आए दिन झगड़ती रहती है और आत्महत्या की धमकी देती रहती है। इससे परेशान होकर महिला दिवस पर आत्महत्या करने का फैसला लिया था।

ताकि पत्नी को मिल सके सजा

पुलिस पूछताछ में अजीत ने बताया कि पुलिस को सूचना देने का मकसद सिर्फ इतना था कि मेरे आत्महत्या करने के बाद रोज-रोज मुझे परेशान करने वाली पत्नी को सजा मिल सके। क्योंकि मैं उसकी धमकियों से तंग आ गया था।

क्या बोले अधिकारी?

SP पश्चिम डॉ.अनिल कुमार ने बताया कि पूछताछ में युवक ने बताया है कि उसकी पत्नी बेवजह आए दिन झगड़ा करती रहती थी। जिससे परेशान होकर उसने खुदकुशी का रास्ता चुना था। पुलिस को सूचना देने के बाद उसकी जान बचाने में तत्काल सक्रियता दिखाने वाली PRV टीम को सम्मानित किया जाएगा।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Kanpur की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles