पहले की अभद्र टिप्पणी और फिर इस्तीफे की बात कहकर सदन से चले गए आजम खान!

संक्षेप:

  • लोकसभा में तीन तलाक बिल पर गुरुवार को चर्चा के दौरान सदन का माहौल गर्मा गया.
  • सांसद आजम खान ने अपने बयान के दौरान स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं रमा देवी को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिसे सदन की कार्यवाही से हटाना पड़ा.
  • विवाद हुआ तो आजम खान ने कहा कि अगर उन्होंने कुछ अमर्यादित कहा हो तो वह इस्तीफा देने का ऐलान करते हैं.

नई दिल्ली: लोकसभा में तीन तलाक बिल पर गुरुवार को चर्चा के दौरान सदन का माहौल गर्मा गया. रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने अपने बयान के दौरान स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं रमा देवी को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिसे सदन की कार्यवाही से हटाना पड़ा. विवाद हुआ तो आजम खान ने कहा कि अगर उन्होंने कुछ अमर्यादित कहा हो तो वह इस्तीफा देने का ऐलान करते हैं.

इतना ही नहीं आजम खान इस्तीफे का ऐलान करने के बाद सदन छोड़कर चले गए. समाजवादी पार्टी के सांसद ने कहा कि ऐसे अपमानित होकर बोलने से क्या हासिल है? बस इतना कहते ही आजम खान हाथ में कागज़ लिए हुए सदन छोड़कर चले गए. लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने आजम खान से कहा कि आप अगर इतना कह दें कि अमर्यादित शब्दों को हटा दीजिए तो कुछ गलत नहीं होगा. हालांकि, आजम खान ने ऐसा कुछ नहीं कहा और सिर्फ इस्तीफे की बात कही.

गौरतलब है कि लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान आजम खान ने एक शेर पढ़ा और उसके बाद स्पीकर चेयर पर बैठीं भाजपा सांसद रमा देवी को लेकर की गई टिप्पणी पर भाजपा सांसदों, केंद्रीय मंत्रियों ने हंगामा किया. हालांकि, बाद में संसद की कार्यवाही से आजम खान के बयान को तुरंत हटा लिया गया.

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


आजम खान के बचाव में खड़े हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की भी भाजपा सांसदों से तू-तू, मैं-मैं हो गई. अखिलेश यादव ने कहा कि आजम खान ने कुछ भी ऐसा नहीं कहा जिससे चेयर का अपमान हुआ हो, हालांकि अखिलेश ने भी कुछ ऐसा कह दिया जिसे बाद में सदन की कार्यवाही से हटाना पड़ा. गौरतलब है कि आजम खान इससे पहले राज्यसभा में थे, इसी बार वह लोकसभा चुनाव जीतकर सदन पहुंचे हैं. लेकिन सदन में बोलने खड़े हुए तो विवाद हो गया. इन दिनों आजम खान उनपर लगातार हो रही FIR को लेकर चर्चा में हैं. समाजवादी पार्टी के सांसद पर अवैध कब्जे को लेकर कई मामले चल रहे हैं.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Related Articles