वाराणसीः वैलेंटाइन-डे पर पाकिस्तानी गुलाबों की बढ़ी डिमांड

संक्षेप:

  • वाराणसी में बढ़ी पाकिस्तानी गुलाबों की मांग
  • वैलेंटाइन-़ डे पर युवाओं की बनी हैं पहली पसंद
  • पक्षियों के पंख से बनाएं जाते है गुलाबों के फूल

वाराणसीः भारत और पाकिस्तान के रिश्तों  में भले ही इन दिनों प्यार नहीं दिख रहा है लेकिन इस वैलेंटाइन डे पर आप अपने प्यार का इजहार पाकिस्तान के लाहौर में बने ख़ास गुलाब के फूल से कर सकते है। इस खास फूल कि एक और खास बात ये हैं कि गुलाब का ये फुल किसी पेड़ पर नहीं उगता बल्कि पाकिस्तान के कलाकार 25 तरह के पंछियों के पर से ये गुलाब तैयार करते हैं।

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में खटास भले ही हो पाकिस्तान का नाम सुन भले ही हर हिन्दुस्तानी का खून खौल जाएं, लेकिन इस फूल की खूबसूरती ने दोनों देशों के रिश्तों में थोड़ी मिठास जरूर भर दी हैं। भारत और पाकिस्तान के रिश्तो में भले ही समय - समय पर खटास आती रहती है पर आज भी जब मौका आता है तो वह के लोग हो या यहां के अपने प्यार का इजहार करने से नहीं हिचकते और कहते है न की कला कभी भी किसी सरहद की मोहताज नहीं होती और

ये बात तब और भी सच साबित हो रही है जब प्यार के दिन यानी वैलेंटाइन-डे पर अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करने के लिए लोग पाकिस्तान लाहौर से आये गुलाब खरीद रहे है।  इस गुलाब की खासियत ये है की ये कभी भी मुरझाता नहीं क्योंकि ये बना है चिडियों के पंख से और ख़ास बात तो ये की किसी मशीन से नहीं बल्कि ये पूरी तरह से हैण्ड मेड है और एक गुलाब का फूल बनाने में तीन से चार दिनों का वक़्त भी लगता है।

ये भी पढ़े : अलीगढ़: नकल रोकने के लिए टॉयलेट में लगवाए CCTV, छात्रों का विरोध

इस गुलाब का भारतीय बाजार खासकर बनारस में काफी क्रेज है। वाराणसी के आर्चिज गिफ्ट गैलरी में यह फूल प्रेमी युगल को खूब भा रहा है और वैलेंटाइन डे पर इसकी खासी डिमांड है।  दूकान के मालिक संजीव खेमका बताते है की वेलैंटाइन डे पर इस फूल की खासी डिमांड है। लोग इस गुलाब की ओर कुछ ज्यादा ही आकर्षित होते है क्योंकि इस गुलाब की सबसे बड़ी खूबी है की इस गुलाब में एक गुलाब की खुशबू डाली जाती है जो कभी खत्म नहीं होती हमेशा बरकरार रहती है।

इस गुलाब की  भी 200 रूपए है जिससे ये लोगों में ख़ास बना हुआ है और इस वैलेंटाइन पर सभी अपने वैलेंटाइन को कुछ ख़ास देना चाहते है ऐसे में ये गुलाब सभी को खूब भा रहा है।  ये गुलाब खास तरह से लड़कियों को बहुत पसंद आ रहा है और पाकिस्तान से आये इस गुलाब ने इस वैलेंटाइन डे पर बाजार में धूम मचा रखी है।

अन्य वाराणसी ताजा समाचार पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें | देशभर की सारी ताज़ा खबरें
हिंदी में पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles