एक्शन में योगी की सेना, एक ही रात में किए 3 एनकाउंटर, 4 बदमाश हुए घायल

संक्षेप:

  • चंदौली में रातों रात 3 एनकाउंटर 
  • पुलिस ने 4 बदमाशों को किया गिरफ्तार
  • एनकाउंटर में पुलिसकर्मी भी घायल

यूपी में बदमाशों के को सबक सिखाने के लिए पुलिस पूरे एक्शन में है।उत्तर प्रदेश के चंदौली में पुलिस ने रातों रात 3 एनकाउंटर कर चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान गोली लगने से 4 बदमाश घायल हो गए। लेकिन इस एनकाउंटर मे एक पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हो गया है। बदमाशों के पास से तीन पिस्टल, एक तमंचा लगभग 2 लाख रुपये और दो मोटरसाइकिल बरामद हुई है।एसपी  अमित कुमार ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों में कृष्णा और अरुण पर 25-25 हजार और अंकुर पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

 

बैंको के ग्राहक सेवा केंद्रों को निशाना बनाता था गैंग

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


दरअसल पिछले कुछ महीनों में चंदौली जिले के सकलडीहा सर्किल क्षेत्र में एक गैंग काफी एक्टिव हो गया था. जो बैंकों के ग्राहक सेवा केंद्र को निशाना बना रहा था. इस दौरान लूट की घटनाओं के साथ-साथ बदमाशों ने फायरिंग भी की थी. इसी को लेकर पुलिस ने रविवार को सदर कोतवाली के शिवगढ़ इलाके से मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाशों को पकड़ा और उनकी निशानदेही और सटीक सूचना पर पुलिस ने जाल बिछा दिया. पुलिस ने पूरे जिले में रविवार की देर शाम से ही सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया. और जब सदर पुलिस दिघवट गांव के पास चेकिंग कर रही थी. तभी दो बाइक से चार बदमाश आते दिखें.

एनकाउंटर में 4 बदमाश, एक पुलिसकर्मी घायल

पुलिस को देखकर एक बाइक पर सवार दो बदमाश मौके से भाग निकलें. जबकि पुलिस द्वारा पीछा किए जाने के बाद एक अन्य बाइक पर सवार दो बदमाशों में से एक ने सदर कोतवाली पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. जवाबी फायरिंग में एक बदमाश को गोली लगने से घायल हो गया. जबकि दूसरा अंधेरे का लाभ उठाते हुए खेतों की तरफ भाग निकला. मौके पर पहुंची सदर कोतवाली पुलिस को बदमाश के पास से एक पिस्टल और बाइक बरामद हुई. बदमाश के फरार होने की जानकारी वायरलेस पर मिलते ही जिले के सभी थाना क्षेत्रों की पुलिस अलर्ट हो गई. दिघवट गांव से मुठभेड़ के दौरान फरार बदमाश सकलडीहा कोतवाली के पीथापुर गांव पहुंचा ही था कि वहां चेकिंग कर रही पुलिस टीम से उसका सामना हो गया. इस दौरान बदमाश ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया और बदमाश द्वारा फायरिंग की गई गोली सकलडीहा कोतवाल के बुलेट प्रूफ जैकेट जा लगी . बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने के कारण सकलडीहा कोतवाल बाल-बाल बच गए. इस दौरान जवाबी फायरिंग में बदमाश को पैर में गोली लगी और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज गया है.

इनामी बदमाशों पर 3 केस दर्ज हैं- SP

एसपी अमित कुमार के मुताबिक एनकाउंटर में पकड़े गए बदमाशों पर अलग अलग मामलों में 3 मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें कृष्णा पर 25 हजार, अरुण पर 25 हजार और अंकुर पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित था. मुठभेड़ में घायल और गिरफ्तार चारों बदमाशों पर पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में तीन दर्जन मुकदमे दर्ज हैं. एसपी ने बताया कि चारों बदमाशों को अस्पताल भर्ती कराया गया, साथ ही घटना में घायल आरक्षी अंकुर का भी इलाज चल रहा है.

 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य वाराणसीकी अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles