गर्मियों में कैसे टिकाए रखें मेकअप, जाने टिप्स

जानें कैसे गर्मियों में टिका कर रख सकते हैं मेकअप.

गर्मियां शुरु हो चुकी हैं. यानि समर सीज़न की सारी स्किन प्रोब्लम्स वापिस आने जा रही हैं. ऐसे में स्किन का ध्यान रखने के साथ मेक-अप को भला किस तरह से टिका कर रखें ये सबसे बड़ी प्रॉब्लम रहती है. और यही प्रॉब्लम पूरे समर सीज़न गर्ल्स को परेशान करता है. यही वजह कि हम कुछ ऐसी मेक-अप टिप्स आपको बता रहे हैं जो इस सीज़न आपके बहुत काम आएंगी और मेक-अप को टिका पाने में हेल्प भी करेंगी.

मॉश्चराइजर- चेहरे पर कोई भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले मॉश्चराइजर को चेहरे पर जरूर लगाएं. लेकिन इस बात का खासा ध्यान रखें कि मॉश्चराइजर ऑयल फ्री हो. ऐसा इसीलिए क्योंकि ऑयल फ्री मॉश्चराइजर से मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है. इसके अलावा शुरुआत में ऑयली स्किन पर मिनरल पाउडर फाउंडेशन भी लगा सकती हैं. इस पाउडर को फाउंडेशन लगाने वाले ब्रश से लगाएं.

आई-मेकअप- आंखों पर नीचे की तरफ आईलाइनर लगाने से पहले कोई बेबी पाउडर ज़रूर लगा लें क्योंकि ऐसा करने पर मॉश्चराइजर सूख जाएगा और आईलाइनर लंबे समय तक ठीक तरीके से लगा रहेगा. साथ ही पलकों के पास लगने वाली आईक्रीम को न ही लगाएं तो बेहतर रहेगा.

ब्लशर- कोशि‍श करें कि पाउडर वाला नैचुरल अर्थी शेड का ब्लश लगाएं. गालों पर ब्लश के कुछ डॉट्स लगाएं और रिंग फिगंर से उसे गालों पर ठीक से रब करें. ब्लशर को ब्रश की जगह हाथों से ही लगाएं. साथ ही ब्लशर के लिए आप स्ट्रोबेरी, रूबी, आर्किड बकाइन जैसे कलर्स के ब्लशर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं.

मेकअप यूं रहेगा फ्रेश- चेहरे पर ग्लो लाने और फ्रेश लगने के लिए स्प्रे लगा सकती हैं. ये एक तरह का मिस्टी स्प्रे होता है जिसे चेहरे पर लगाया जाता है. चेहरे पर लगाने के बाद ये महज़ 6 से 7 सेंकेंड में ये स्किन पर सैटल हो जाता है. इसकी मदद से आप अपने मेकअप को लंबे समय तक टिकाएं रख सकती हैं.

Related Articles