हनीमून चाहते हैं खास और बजट भी न हो पास, तो 4 जगह हैं आपके के लिए परफेक्ट

शादियों का सीजन है। आपके यहां या फिर रिश्तेदार या फिर दोस्त किसी न किसी की शादी तो जरुर होगी। शादी के बाद सभी कपल्स हनीमून के लिए बहुत ज्यादा एक्साइटेड होते हैं। हो भी क्यों ना... हर कपल्स का ख्वाह होता हैं कि वह हनीमून पर किसी शानजार जगह पर जाए और बेहद खूबसूतर यादें संजोए। ऐसे में अगर आप विदेश में अपनी हनीमून ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो खूबसूरत होने के साथ-साथ बजट में भी होंगे तो आइए जाने हैं कुछ ऐसे ही देशों के बारे में,  

बात अगर कम बजट और खूबसूरत जगह की हो तो सबसे पहला नाम थाइलैंड का आता है। यहां हनीमून की कई सारी डेस्टिनेशन्स हैं जहां हनीमून प्लान किया जा सकता है। इनमे माउंटेन रिट्रीट्स, बीचेज, मजेदार सिटी लाइफ, एनिमल सेंचुरी जैसी जगहों पर कपल्स एन्जॉय कर सकते हैं।

कम बजट में शानदार देश में दूसरा नाम है मालदीव का... यहां दुनिया के सबसे खूबसूरत समुद्री बीच हैं, इस आइलैंड पर आप 2 लाख रुपए से कम के बजट में अपना हनीमून मनाकर वापस लौट सकते हैं। मालदीव कपल्स के सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है।

अगर आप एकांत आइलैंड में अपना हनीमून प्लान कर रहे हैं तो सांडोरिनी और एथेंस हो आएं, ये वो आइलैंड हैं जो ज्यादा प्राइवेसी चाहने वाले कपल्स के लिए सबसे बेस्ट हैं। सांडोरिनी और एथेंस में आप अक्टूबर से लेकर मई के बीच हनीमून प्लान करें।

बालि को दुनिया के सबसे खूबसूरत हनीमून डेस्टिनेशन्स में से एक माना जाता है, हर साल लाखों की तादाद में यहां टूरिस्ट आते हैं। बालि में बेहद खूबसूरत और मनमोहक समुद्र हैं। समुद्र किनारे के रेस्टोरेंट विवाहित जोड़ों को खासा अट्रैक्ट करते हैं।

Related Articles

Leave a Comment