लॉकडाउन : आठ माह बाद फिर थमे दिल्ली मेट्रो के पहिये, लोगों की बढ़ेंगी मुश्किलें

कोविड महामारी के चलते आठ माह बाद फिर से मेट्रो के पहिये आज (सोमवार) से थम गए।

दिल्ली सरकार ने तीसरी बार सात दिन (10 से 17 मई तक) का लॉकडाउन बढ़ाने के साथ मेट्रो परिचालन पर भी रोक लगाने का फैसला लिया।

अभी लॉकडाउन में सिर्फ जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को चलने की अनुमति थी अब उसे भी बंद कर दिया गया है।

मेट्रो परिचालन पर पाबंदी के चलते उससे रोजाना सफर करने वाले लोगों की मुश्किल भी बढ़ने वाली है।सरकार की ओर से यह सख्त फैसला उस समय लिया गया है जब दिल्ली में लॉकडाउन के बाद से संक्रमण की दर कम हो रही है।

मेट्रो बंद करने के फैसले पर दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मेट्रो में सिर्फ जरूरी सेवा से जुड़े लोगों के ही चलने की अनुमति थी।

मगर इसके बाद भी मेट्रो चलने से बहुत से लोग बेवजह सफर करते दिखे हैं।

यही नहीं कुछ स्टेशनों पर भीड़ भी हो रही थी, जिसके चलते यह फैसला लिया गया है।Delhi: Metro rail services to remain temporarily suspended till 5 am on 17th May, as the national capital enters into an extended period of lockdown with strict restrictions#COVID19 pic.twitter.com/QUY6crpdZWबताते चलें कि मेट्रो का दिल्ली में दिसंबर 2002 से परिचालन हो रहा है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

डिसक्लेमर :ऊपर व्यक्त विचार इंडिपेंडेंट NEWS कंट्रीब्यूटर के अपने हैं,
अगर आप का इस से कोई भी मतभेद हो तो निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में लिखे।