दो सहेलियों में हुआ प्यार,शादी करने के लिए घरवालों को छोड़ दिया

संक्षेप:

  • गोरखपुर में पढ़ाई के दौरान दो सहेलियों में प्रेम परवान चढ़ा
  • आपस में शादी का फैसला करते हुए घरबार छोड़ दिया
  • घरवालों ने पुलिस में शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने दोनों को बरामद कर लिया

गोरखपुर| गोरखपुर से समलैंगिकता का एक मामला सामने आया जिसमें पढ़ाई के दौरान दो सहेलियों में प्रेम परवान चढ़ा और दोनों आपस में शादी का फैसला करते हुए घरबार छोड़ दिया। घर से भागकर दोनों जालंधर पहुंच गई। घरवालों ने पुलिस में शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने दोनों को बरामद कर लिया।

बरामद होने के बाद जब उनकी समलैंगिकता की बात सामने आई तो पुलिस हैरान रह गई। उनके घरवालों ने समझाने की कोशिश की लेकिन दोनों ही शादी की जिद पर अड़ीं रहीं। तब पुलिस ने अपहरण के आरोप में बालिग सहेली शीतल को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। चौंकाने वाला यह मामला गोरखपुर के गीडा थाना क्षेत्र का है।
बता दें कि गाहासाड़ की महिला ने पुलिस को तहरीर दी कि उसकी लड़की इंटर कॉलेज में पढ़ती है। उसी के साथ गांव के सुभाष यादव की पुत्री शीतल भी पढ़ती है। दोनों एनसीसी कैडेट्स भी हैं। उसकी बेटी नाबालिग है जबकि शीतल बालिग। महिला ने आरोप लगाया है कि शीतल ने अपने परिवार के साथ मिलकर उसकी बेटी का अपहरण कर लिया है।

तहरीर मिलने के बार सक्रिय हुई पुलिस ने जांच शुरू की तो समलैंगिकता का मामला सामने आया। तलाश के दौरान दोनों जालंधर में मिलीं। दोनों को लेकर मंगलवार को पुलिस गोरखपुर पहुंची पर समझाने के बाद भी दोनों शादी की जिद पर अड़ी रहीं। लड़कियों का कहना था कि समलैंगिकता भी कानूनी रूप से जायज है। समझाने का कोई नतीजा सामने नहीं आने पर पुलिस ने नाबालिग के अपहरण के आरोप में बालिग शीतल को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


चौकी प्रभारी अभिषेक राय ने बताया कि मामला समलैंगिकता से जुड़ा है। एक लड़की नाबालिग है। उसकी मां ने दूसरी लड़की के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया था, जो बालिग है। इसलिए इसमें कार्रवाई की गई है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य गोरखपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles