Sex Life को बनाना है मजेदार तो इन चीजों का करें सेवन

पार्टनर्स के बीच सेक्स से रिश्ता मजबूत और खुशहाल बना रहता है, लेकिन खराब खान-पान ने सेक्स लाइफ पर असर डाला है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सेक्स करने से पहले अपने खान-पान का विशेष ख्याल रखना चाहिए. कुछ पावर फूड्स (Power Foods) के सेवन से सेक्स पावर (Sex Power) को बेहतर बनाया जा सकता है.

पार्टनर्स के बीच प्यार और केयर के रिश्ते के साथ ही अच्छे सेक्स  का होना भी बेहद जरूरी होता है. इससे पार्टनर्स के बीच रिश्ता और ज्यादा मजबूत होता है. सेक्स करने के बाद पार्टनर्स एक-दूसरे से अधिक भावनात्मक और मानसिक तौर पर भी जुड़ जाते हैं. लेकिन भागती-दौड़ती जिंदगी ने हर किसी के खान-पान को बदल दिया है. इसका सीधा असर सेक्स लाइफ पर पड़ता है. लोग अपने सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए कई तरह के उपाय आजमाते हैं. 

इन चीजों के सेवन से बेहतर बनेगी सेक्स लाइफ


एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सेक्स करने से पहले कुछ चीजों का सेवन अच्छा असर डालता है तो वहीं कुछ चीजें नकारात्मक असर डालती हैं. जानिए वे पावर फूड्स  जिनके सेवन से सेक्स पावर को बढ़ाया जा सकता है.

चॉकलेट खाने से बेहतर होता है मूड


एक्सपर्ट्स के मुताबिक, चॉकलेट  खाने से शरीर में सेरोटोनिन नामक हॉर्मोन बनता है. इस हॉर्मोन की वजह से मूड बेहतर होता है. साथ ही चॉकलेट खाने से एंग्जाइटी दूर होती है, जिससे सेक्स का आनंद कई गुणा बढ़ जाता है. इसके अलावा चॉकलेट में मौजूद फेनिलएलथाइलमाइन  की वजह से सेक्स की इच्छा में इजाफा होता है.

अनार के सेवन से सेक्स में आता है आनंद


एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अनार के सेवन से सेक्स पावर और फर्टिलिटी बढ़ती है. साथ ही अनार के जूस के सेवन से मूड अच्छा होता है. सेक्स से पहले अनार खाने से सेक्स का पूरा आनंद उठाया जा सकता है.

पालक खाने से बढ़ती है सेक्स की इच्छा

पालक में मैग्नीशियम अत्यधिक मात्रा में पाया जाता है. इससे टेस्टोस्टेरोन  का स्तर बढ़ता है. सेक्स से पहले पालक के सेवन से सेक्स का आनंद दोगुना हो जाता है. पालक के सेवन से महिलाओं में सेक्स करने की इच्छा बढ़ती है.

 

तरबूज खाने के सेक्स ऑर्गन ठीक से करते हैं काम


तरबूज में मौजूद साइट्रलाइन एमिनो एसिड शरीर में जाने के बाद आर्जिनिन एमिनो एसिड में तब्दील हो जाता है. इससे सेक्स करने वाले अंग ठीक तरीके से काम करने लगते हैं.

एवोकाडो के सेवन से आती है एनर्जी 


एवोकाडो फल में हेल्दी फैट और फाइबर होता है, जिससे शरीर को एनर्जी मिलती है. सेक्स से पहले एवोकाडो फल खाने के शरीर में एनर्जी की कमी नहीं रहती है, जिस वजह से सेक्स करने में आनंद आता है. साथ ही एवोकाडो फल के सेवन से महिलाओं में पीरियड्स की थकान और चिड़चिड़ेपन से छुटकारा मिलता है.

स्ट्रॉबेरी से बढ़ती है सेक्स टाइमिंग


स्ट्रॉबेरी में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है, जिससे एंगजाइटी दूर होती है और सेक्स करने की समय सीमा बढ़ती है. स्ट्रॉबेरी खाने से शरीर में बनने वाले ऑक्सीटोसिन हॉर्मोन की वजह से सेक्स की इच्छा और ज्यादा बढ़ती है.

कॉफी या चाय पीने से दूर होती है एंग्जाइटी


कॉफी या चाय में कैफीन होता है. इसके सेवन से पुरुषों की परफॉर्मेंस एंग्जाइटी  दूर होती है. सेक्स से पहले कॉफी या चाय के सेवन से सेक्स का भरपूर आनंद उठाया जा सकता है.

फैटी फिश से सेक्सुअल हेल्थ होती है बेहतर


फैटी फिश में प्रचुर मात्रा में ओमेगा-3 (Omega 3) पाया जाता है. इसके सेवन से सेक्सुअल हेल्थ  अच्छी होती है. अगर आप मांसाहारी की जगह शाकाहारी हैं तो फ्लैक्स सीड्स (Flax Seeds), चिया सीड्स और अखरोट का सेवन आपकी सेक्सुअल हेल्थ को बेहतर कर सकता है.

इन चीजों का न करें सेवन


अगर आप पार्टनर के साथ सेक्स लाइफ का आनंद उठाने चाहते हैं तो सेक्स से पहले मक्खन या मीट जैसे चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. इससे शरीर में रक्त संचार धीमा होता है और सेक्स करने की इच्छा पर सीधा असर पड़ता है.

 

Related Articles

Leave a Comment