अन्य देहरादून


                 लॉकडाउन के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने पांच परीक्षाओं की तिथियां आगे बढ़ा दी हैं।

                 लॉकडाउन 3.0 में प्रदेश की छोटी सरकारों पर सोमवार से गांव में बाहर से आने वाले लोगों केेे क्वारंटीन करने की जिम्मेदारी आ पड़ी।

                 बारिश और ओलावृष्टि से अप्रैल में उत्तराखंड के किसानों को लगभग 28 करोड़ का नुकसान हुआ है।

                 यूपी में विधानसभा क्षेत्र महाराजगंज के विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने अपनी हनक में नियम-कायदों को ताक पर रख दिया।

                 कोरोना के कारण लॉकडाउन की वजह से प्रदेश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रदेश सरकार तीन स्तर पर रणनीति बनाकर काम करेगी।

                 उत्तराखंड में आज कोरोना संक्रमण का एक और मामला सामने आया है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कार्यरत एक मरीज की तीमारदार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

                 कोरोना वायरस लॉकडाउन थ्री के पहले दिन दुकानों और बाजार में सोशल डिस्टेंस की जमकर धजिज्यां उड़ाई गईं।

                 रुड़की में डेढ़ हजार रुपये के लेनदेन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ा की दोनों पक्षों में जमकर पथराव हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लाठियां फटकारकर शांत किया।

                 यूपी के निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी को बदरीनाथ और केदारनाथ का वाहन पास देने की जांच होगी। इस प्रकरण में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश और जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव का कार्यालय सवालों के घेरे में हैं।

                 देहरादून जिले को छोड़कर पूरे प्रदेश में सोमवार से जमीनों की रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी। इससे रियल स्टेट कारोबार भी पटरी पर लौटेगा।

                 कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच लागू लॉकडाउन के दौरान कल से दून की दुकानें, बैंक और केंद्र व राज्य के सरकारी दफ्तर खुलेंगे। हालांकि इस दौरान सरकारी दफ्तरों में आम आदमी की इंट्री प्रतिबंधित होगी।

                 राजधानी में रविवार को दिनभर उमस और हल्की धूप के बीच गर्मी बढ़ी लेकिन शाम को तेज हवाओं और बारिश की वजह से तापमान में करीब दस डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने सोमवार को भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है।

                 कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आने के बाद पाबंद की गई कारगी ग्रांट बस्ती को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है।

                 कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, ईपीएफओ ने कोरोना लॉकडाउन के बीच पीएफ खाताधारकों और कंपनियों को तमाम तरह की रियायतें दी हैं।

                 शिक्षक बनने के लिए उत्तराखंड के हजारों बीएड प्रशिक्षित बेरोजगारों को एक बार फिर से टीईटी परीक्षा पास करनी होगी।

                 उत्तरी कश्मीर के बारामुला के उड़ी और रामपुर सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में शहीद उत्तराखंड के लाल नायक शंकर और गोकर्ण सिंह के पार्थिव शरीर आज घर पहुंचेंगे।

                 उत्तराखंड में आज एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। एम्स ऋषिकेश की एक नर्सिंग स्टाफ में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

                 कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन में मोर्चा संभाल रहे डॉक्टरों, सफाईकर्मियों, चिकित्सा सहायकों व अन्य लोगों का सेना रविवार को अनोखे तरीके से सम्मान करेगी।

                 लॉकडाउन के दौरान  हरिद्वार में फंसे पटियाला (पंजाब) के एक दिहाड़ी मजदूर ने होटल की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली।

अन्य शहर