अन्य लखनऊ


                 बाराबंकी के रामनगर थाना क्षेत्र में बुधवार को हुई एक सड़क दुर्घटना में एक बस व पिकअप की जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि चार घायल हो गए। घायलों को रामनगर सीएचसी ले जाया गया।

                 इलाज की राह में रोड़ा बनी गोल्डन कार्ड बनाने की धीमी गति

                 चालू वित्त वर्ष में अभी तक नहीं मिली थी एक भी किस्त, अमर उजाला ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

                 भाजपा संगठन चुनाव का आगाज बुधवार से हो रहा। पहले चरण में प्रदेश में 1 लाख 63 हजार 331 पोलिंग बूथों की बूथ समितियों के अध्यक्ष और सदस्यों के चुनाव होंगे।

                 सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम जांच-पड़ताल में जुटी

                 मध्यस्थता पर बोले पक्षकार, सुलह-समझौते के लिए न रूके कोर्ट की कार्रवाई

                 उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कल अयोध्या दौरा पर जाएंगे।

                 केन्द्रीय वस्त्र मंत्रालय के रेशम बोर्ड की ओर से बुधवार को लखनऊ में छह दिवसीय ‘सिल्क मार्क एक्सपो’ का आयोजन किया गया।

                 लखनऊ के केजीएमयू परिसर में 90 वर्ष पुराने वाल्मीकि मंदिर तोड़े जाने पर बवाल मच गया। मामले पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया।

                 राजधानी लखनऊ में संविदा कर्मियों ने नौकरी से निकाले जाने पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन किया। वह स्थाई नौकरी दिए जाने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे।

                 राज्य कौशल विकास मिशन अब ग्राम पंचायत स्तर पर ही ‘मोबाइल कैंप’ के जरिए शिक्षित बेरोजगारों को कौशल विकास की ट्रेनिंग देकर रोजगार लायक बनाएगा। ट्रेनिंग के बाद युवकों का प्लेसमेंट भी कराया जाएगा।

                 एक व्यस्क को बच्चे की तरह व्यवहार करता देख बरबस मुंह से निकल जाता है कि यह तो मंदबुद्धि या स्पेशल चाइल्ड है। दरअसल, ऐसे लोग डाउन सिंड्रोम के शिकार होते हैं। चिंता की बात यह है कि इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं।

                 अवैध संबंधों में बाधा बने पति की प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने हत्या कर दी। धारदार हथियार से कत्ल के बाद शव को धान के खेत में ठिकाने लगा दिया गया।

                 प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग में तैनात 2 उपाध्यक्ष और  14 सदस्यों के कार्यकाल को बढ़ाए जाने की स्वीकृति दे दी है।

                 सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दूसरे दिन पत्रकारों से बात करते हुए अनुच्छेद 370 तक पर चर्चा की और कहा कि इसे हटाने का दम सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में ही है।

                 लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला अगले साल लखनऊ में होने वाले राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के सम्मेलन का उद्धाटन करेंगे। सम्मेलन का आयोजन 15 से 20 जनवरी तक किया जाएगा।

                 डीजीपी मुख्यालय ने मंगलवार को आधा दर्जन पुलिस उपाधीक्षकों के कार्यक्षेत्र में बदलाव कर दिया। ओम प्रकाश आर्या को रामपुर से सीबीसीआईडी लखनऊ और ब्रह्मपाल सिंह को सीबीसीआईडी लखनऊ से रामपुर भेज दिया गया है।

                 रायबरेली के बछरावां के भाजपा विधायक की धमकी के बाद मंगलवार शाम दरोगा डीके राय बीमार हो गये।

                 लखनऊ में गुडंबा के कोकाकोला फैक्ट्री रिंगरोड स्थित बियर शॉप में काम करने वाले सेल्समैन जितेंद्र को सोमवार देर रात बदमाशों ने गोली मार दी।

                 बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोलते हुए सांप्रदायिक ताकतों को मजबूत करने का आरोप लगाया।

                 लखनऊ विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह में दिए जाने वाले पदक विजेताओं की प्रस्तावित सूची वेबसाइट पर जारी कर दी। विवि ने इस सूची पर 19 सितंबर तक आपत्ति मांगी है। कोई आपत्ति न होने पर इन्हीं विद्यार्थियों को विजेता मानकर अंतिम सूची जारी की जाएगी।

                 अपनी सरकार का ढाई साल का कार्यकाल पूरा होने पर मंगलवार को ‘अमर उजाला’ से विशेष बातचीत में मुख्यमंत्री ने कई मुद्दों पर बातचीत की।

अन्य शहर