अन्य लखनऊ


                 एक हिंदू युवती ने गैर समुदाय के युवक पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। युवक हिंदू बनकर लड़की के साथ लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में लिवइन रिलेशनशिप में रह रहा था।

                 अयोध्या जिले की नगर कोतवाली के सब्जी मंडी इलाके में बटन फैक्टरी में आग लग जाने से पूरा कारखाना खाक हो गया।

                 जलालपुर, अंबेडकरनगर के पूर्व विधायक शेर बहादुर सिंह का रविवार को 87 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

                 धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव व हमला करने के मामले में अदालत में हाजिर न होने पर एमपीएमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार राय ने पूर्व कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी समेत छह लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

                 स्वतंत्र देव सिंह के भाजपा के निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद अब संगठन में फेरबदल भी सुनिश्चित हो गया। इसमें संगठन से कुछ की विदाई तय नजर आ रही है तो कुछ को तरक्की भी मिलने के संकेत हैं। कई नए चेहरों को भी संगठन में जगह मिल सकती है।

                 कांग्रेस ने आगामी जिला पंचायत चुनाव पूरी तैयारी से लड़ने का फैसला किया है। प्रदेश मुख्यालय पर शनिवार को हुई जिला पंचायत चुनाव समिति के सदस्यों की बैठक में इस मुद्दे पर गंभीर मंथन हुआ। इसमें पंचायत चुनाव की तैयारियों पर लेकर रणनीति बनाई गई।

                 शासन ने प्रदेश में नए डीजीपी के लिए केंद्र को 7 वरिष्ठ आईपीएस अफसरों का पैनल भेजा है। मौजूदा डीजीपी ओपी सिंह 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं। इससे पहले नए डीजीपी का चयन होना है।

                 दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर लखनऊ के घंटा घर पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं की संख्या रविवार को दिन चढ़ने के साथ ही बढ़ती जा रही है। शुक्रवार रात को शुरू हुआ प्रदर्शन 70 घंटे बाद भी जारी है।

                 प्रदेश के वरिष्ठ प्रशासनिक अफसर मंत्री को बताए बिना बजट संबंधी फाइलें सीधे मुख्यमंत्री को भेज रहे हैं। इतना ही नहीं, वे जनप्रतिनिधियों से ठीक से बात भी नहीं करते हैं।

                 जिस पुलिस पर कब्जा, अतिक्रमण रोकने की जिम्मेदारी है, उसने ही शहर के सबसे भीड़ वाले बाजार अमीनाबाद में बीच चौराहे पर अवैध निर्माण कर एक मंजिला पक्की चौकी बना ली।
UP के बिजनौर में हैवानियत, हत्या कर खाट से बांध महिला का शव जलाया, पास से खाली कारतूस मिले
CAA-NRC के खिलाफ लखनऊ में भी 'शाहीन बाग', बच्चों संग प्रदर्शन कर रही महिलाएं

                 केजीएमयू में गरीब मरीजों के लिए हरिओम सेवा केंद्र दवा से लेकर रखने व खाने तक का इंतजाम करता है। रैन बसेरा बनाया है तो खाने के लिए सुबह-शाम रसोई चलती है।

                 तीन दिन से तीखी बनी ठंड के तेवर शुक्रवार को भी बरकरार रहे। सुबह और दोपहर में लखनऊ और आसपास के इलाकों में आंशिक बूंदाबांदी के अलावा दिनभर बादल छाए रहे।

                 108-102, एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस से प्रदेश में रोजाना 15 से 16 हजार मरीजों को सेवाएं दी जाती हैं, पर कर्मचारियों को वेतन भुगतान न होने से इस सेवा पर कभी ब्रेक लग सकता है।

                 खनन घोटाले व रेप के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति के परिवारीजनों ने शुक्रवार शाम (किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी) केजीएमयू में जमकर हंगामा किया।

                 लखनऊ के मड़ियांव थानाक्षेत्र में एक किशोरी को उसका सीतापुर निवासी ममेरा भाई बहला-फुसला कर भगा ले गया। आरोप है उसने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया।

                 लखनऊ के सआदतगंज में छह साल की मासूम दुष्कर्म और हत्या के मामले में शुक्रवार को पॉक्सो एक्ट की विशेष अदालत ने सजा सुनाई। जैसे ही जज ने बबलू को दोषी करार दिया और फांसी की सजा सुनाई तो मां और बुआ की आंख से आंसू छलक आए

                 मुख्यमंत्री योगी से नाराज चल रहे हिंदू युवा वाहिनी भारत के अध्यक्ष सुनील सिंह ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। उन्होंने अपने दल का सपा में विलय कर दिया।

अन्य शहर