अन्य लखनऊ


                 राममंदिर निर्माण का हक हासिल करने की लड़ाई में विश्व हिंदू परिषद के ट्रस्ट का दावा मजबूत दिख रहा है। फैसला आने से पहले भी सरकार इस ट्रस्ट के साथ न सिर्फ खड़ी थी बल्कि, सुप्रीम कोर्ट में न्यास को आवंटित भूमि लौटाने की पैरवी भी कर चुकी है।

                 नबीउल्लाह रोड के विस्थापितों को प्रियदर्शिनी कॉलोनी में भूखंड दिए जाने के आदेश पर अमल नहीं होने पर जिला उपभोक्ता फोरम ने एलडीए वीसी और सचिव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हैं।

                 केजीएमयू के प्लास्टिक सर्जरी विभाग के चिकित्सकों ने जांघ से मांस लेकर गाल पर बने गड्ढे को भर दिया है। अब मरीज की कुरूपता खत्म हो गई है और वह सालभर बाद मुंह से खाना खाने लगा है।

                 21 व 23 नवंबर को रायबरेली जिले के दो परिवारों की बेटियां शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। 21 नवंबर को दिवंगत कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह की बेटी अदिति सिंह का विवाह पंजाब के कांग्रेस विधायक अंगद सिंह से होने जा रहा है।

                 उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के इंजीनियरिंग विभाग में जेई-पीवे पद पर प्रमोशन की परीक्षा को आखिरकार निरस्त कर दिया गया है।

                 लखनऊ के बादशाहनगर रेलवे अस्पताल में क्रिटिकल केयर यूनिट(सीसीयू) बनाई जाएगी। यह 12 बेड की होगी और अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त होगी।

                 केजीएमयू के प्लास्टिक सर्जरी विभाग के चिकित्सकों ने जांघ से मांस लेकर गाल पर बने गड्ढे को भर दिया है।

                 यूपी के विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बुधवार को गोवा के विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की।

                 बाराबंकी के कुर्सी क्षेत्र में सोमवार रात हुए एक हादसे के दौरान तीन वर्षीय बालिका सड़क किनारे रखे खौलते डामर से भरे ड्रम में गिर गई। बालिका के साथ बाइक चला रहा पिता भी उसकी चपेट में आने से झुलस गया।

                 यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सुल्तानपुर को विकास की सौगात देते हुए 115.76 करोड़ की लागत वाली 35 परियोजनाओं का तोहफा दिया।
चाचा शिवपाल और भतीजे अखिलेश फिर आ सकते हैं एक साथ! सपा का बढ़ेगा कुनबा

                 बसपा सुप्रीमो मायावती ने देश में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण पर चिंता जताई है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर सरकार को इसके लिए ठोस कदम उठाने की सलाह दी है।

                 लखनऊ के पीजीआई थाना में रविवार रात परिचित के साथ हुई मारपीट का केस दर्ज कराने पहुंचे अधिवक्ता रमाशंकर तिवारी की पुलिसकर्मियों से भिड़ंत हो गई।

                 अगले साल फरवरी में होने वाले डिफेंस एक्सपो में बड़ी संख्या में जुटने वाले देश-विदेश के अतिथियों के समक्ष शहर को स्वच्छ, खूबसूरत और ईको फ्रेंडली बनाया जाएगा।

                 लखनऊ के आशियाना में रविवार शाम 10 वर्षीय मासूम का शव बांस की सीढ़ी के डंडे से लटकता पाए जाने पर हड़कंप मच गया।

                 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में प्रदेश कैबिनेट की बैठक होगी।

अन्य शहर