Lucknow Hindi News


                 कोरोना से मरने वालों के लिए शहर में अलग श्मशान स्थल बनाया जाएगा। इसे लेकर तैयारी शुरू हो गई है और अयोध्या रोड के एक गांव का नाम भी लगभग तय है।

                 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को 4 मई से शुरू होने वाले लॉकडाउन-3 को पूरी तरह सफल बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि तीसरे चरण के लॉकडाउन में किसी भी प्रकार की धार्मिक गतिविधियों की अनुमति नहीं होगी।

                 महाराष्ट्र में नासिक से प्रवासी मजदूरों को लेकर विशेष ट्रेन से लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर पहुंच गई है। इस ट्रेन में 800 से ज्यादा मजदूर हैं।

                 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के संबंध में भारत सरकार की एडवायजरी का अध्ययन करके उसके अनुरूप आर्थिक गतिविधियां संचालित कराने के निर्देश दिए हैं।

                 लॉकडाउन के बीच तेल कंपनियों ने घरेलू व कॉमर्शियल एलपीजी सिलिंडर के दाम में कमी कर बड़ी राहत दी है। घरेलू एलपीजी सिलिंडर में 198 रुपये जबकि कॉमर्शियल में 256 रुपये की कमी की गई है।

                 श्रमिक स्पेशल ट्रेन से रविवार को लखनऊ पहुंचे यात्रियों ने एक तरफ तो घर वापसी पर सरकार का शुक्रिया कहा, वहीं कई परेशानियां भी गिनवाईं।

                 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2020 की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 5 मई से शुरू होगा। शासन ने मूल्यांकन केंद्रों की सुरक्षा और कोरोना वायरस की रोकथाम के पुख्ता प्रबंध के लिए गाइडलाइन जारी की है। 

                 लॉकडाउन थ्री को लेकर दी जा रही रियायतों में उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानें खुलेंगी या नहीं, इस पर फिलहाल निर्णय नहीं हुआ है।

                 यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि प्रदेश के 59 जिलों में इस समय कोरोना के 1838 मामले सक्रिय हैं। जबकि 658 मरीज डिस्चार्ज होकर जा चुके हैं। वह रविवार को मीडिया को संबोधित कर रहे थे।

More Cities From NYOOOZ