Lucknow Hindi News


                 राजधानी लखनऊ में 10 दिन बाद कोरोना का एक नया मामला आया है। कनाडा से आनी वाली एक महिला डॉक्टर की सास की रिपोर्ट पहले निगेटिव आई थी पर सोमवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।

                 कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में फंसे लोगों की मदद वक्फ संपत्तियों की आय से की जाएगी। सुन्नी वक्फ बोर्ड ने सभी मुतवल्लियों को जरूरतमंदों की मदद करने के निर्देश जारी किए हैं।

                 लॉकडाउन की घोषणा के बाद एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए घरों में बैठा है। वहीं, पुलिस-प्रशासन अपनी तरफ हरसंभव कोशिश कर रहा है कि आम लोगों को मुश्किल न हो। उन्हें आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति हर हाल में की जाए।

                 कोरोना वायरस के कारण देश भर में लगाए गए लॉकडाउन के बीच सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर ऐसे समय में एक दूसरे का साथ देने की पहल की है।

                 यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के बाद लोगों के मदद के लिए बनाई गई टीम 11 के अफसरों के साथ बैठक की और उन्हें प्रदेश के हर कोने में जरूरतमंदों की मदद करने के निर्देश दिए।

                 केजीएमयू का पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए पूरी तरह तैयार है। टीम ने मरीजों के देखभाल से लेकर खुद के बचाव की रणनीति भी बना ली है। रविवार को डॉ वेदप्रकाश ने टीम को प्रशिक्षण दिया।

                 लॉकडाउन के चलते दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर फंसे प्रदेश के हजारों लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें रात भर दौड़ती रहीं।

More Cities From NYOOOZ