Lucknow Hindi News


                 लखनऊ में होम डिलीवरी सर्विस ने लोगों को दूसरे दिन भी छकाया। लोगों का कहना है जब हमें घर पर सामान नहीं मिलेगा तो बाहर तो निकलना ही पड़ेगा

                 पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग

                 जेलों के बाद अब पुलिस लाइन में भी मास्क और सैनिटाइजर बनाने का काम शुरू हो गया है। मथुरा और आगरा की पुलिस लाइन में मास्क और सैनिटाइजर बनाए जा रहे हैं। यह मास्क पुलिस कर्मियों की जरूरतों को पूरा करेंगे।

                 एपेक्स ट्रॉमा सेंटर को कोविड-19 चल के रूप में बदल दिया गया है । यहां पहुंचे मुख्यमंत्री ने सभी व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसे 1 अप्रैल से चलाने की तैयारी है।

                 इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) ने लॉकडाउन से प्रभावित एमएसएमई उद्योगों को राहत पैकेज देने की गुहार लगाई है।

                 लखनऊ में लॉकडाउन के चलते दैनिक मजदूरों, गरीबों के सामने खाने का संकट पैदा हो गया है। ऐसे में भूखे लोग नीचे दिए गए नंबरों पर कॉल करके भोजन सामग्री प्राप्त कर सकते हैं।

                 लॉकडाउन के बाद जो सबसे बड़ी समस्या उभरकर सामने आई वो है शहरों से गांवों की ओर लोगों का पलायन। दिहाड़ी मजदूर इतनी बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरकर पैदल ही अपने घरों की ओर निकल पड़ेंगे ये किसी ने नहीं सोचा था।

                 लखनऊ में लॉकडाउन के बाद भी सरकारी अस्पतालों में मरीजों की भीड़ नहीं कम हो रही। शुक्रवार को यहां अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा मरीज दिखे। ऐसे में फीवर क्लीनिक का समय चार घंटे बढ़ा दिया गया है।

                 सरकार निजी और सरकारी मेडिकल कालेजों तथा छह चिकित्सा संस्थानों के जरिये ज्यादा से ज्यादा आइसोलेशन व क्वारंटीन बेड तैयार कराने की कोशिश में है लेकिन निजी मेडिकल कॉलेजों के लिए वेंटीलेटर का इंतजाम करना आसान नहीं होगा।

More Cities From NYOOOZ