Lucknow Hindi News


                 प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य ने बताया कि डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को 20 हजार एन-95 मास्क दिए जा चुके हैं। 50 हजार मास्क रिजर्व में रखे गए हैं। इसी तरह 20 हजार पीपीई किट भी दी जा चुकी है।

                 कोविड-19 महामारी के कारण घोषित किए गए लॉकडाउन के बाद अन्य राज्यों से लोग यूपी आ रहे हैं जिन्हें उनके जिलों में भेजा जा रहा है।

                 लॉकडाउन की घोषणा के बाद बड़ी संख्या में दिहाड़ी मजदूरों का दिल्ली से उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में आना जारी है। दो दिन के अंदर दिल्ली के 580 दिहाड़ी मजदूर अयोध्या पहुंचे।

                 लॉकडाउन के बीच दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर पलायन करने वाले मजदूरों के लिए यूपी सरकार 1000 बस उपलब्ध कराई हैं। : उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के बीच प्रवासी श्रमिकों को उनके संबंधित क्षेत्रों में ले जाने के लिए 1000 बसों की व्यवस्था की है। 

                 यूपी के विधि और न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने लॉकडाउन में घरों से बाहर न निकलने वाले लोगों की मदद के लिए अपने सरकारी आवास राजभवन कॉलोनी में एक कंट्रोल रूम खोल दिया है।

                 हवा में प्रदूषण का स्तर बता रहा है कि वाराणसी और हापुड़ की हवा पिछले चार दिनों में ज्यादा जहरीली हुई है। यानी वहां लॉकडाउन सफल नहीं हो पा रहा। वहीं, नोएडा प्रदूषण कम करने के लिहाज से यूपी में अव्वल है।

                 योगी आदित्यनाथ ने हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, उड़ीसा, केरल व तमिलनाडु समेत कई और राज्यों में नोडल अफसर तैनात कर दिए हैं। मुख्यमंत्री ने राजधानी में संजय गांधी पीजीआई के ट्रॉमा सेंटर में बने 210 बेड वाले कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया।

More Cities From NYOOOZ