Lucknow Hindi News


                 राममंदिर पर ऐतिहासिक फैसले के बाद योगी सरकार के पहले बजट में सांस्कृतिक और धार्मिक छाप तो दिखी ही

                 रक्षामंत्री के आवास पर तैनात लखनऊ के विकासनगर निवासी दरोगा वेद प्रकाश सिंह की बेटी सृष्टि ने खुदकुशी नहीं की बल्कि उसकी हत्या की गई थी। मंगलवार को पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने पूरे मामले की गहराई से पड़ताल कराई तो चौंकाने वाले खुलासे हुए।

                 शहर के फैजाबाद रोड स्थित सिटी हॉस्पिटल में दवा की आपूर्ति का बकाया रूपया लेने गए भाजपा नेता के बेटे पर सोमवार की रात चिकित्सक और हॉस्पिटल कर्मियों ने जानलेवा हमला कर दिया।

                 देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लोगों को डरा धमकाकर और लालच देकर उनका धर्मांतरण करवाना महापाप है। इसे सख्ती से रोकना संभव नहीं है। जनजागरण फैला कर रही इसे रोका जा सकता है।

                 उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को अपना चौथा बजट पेश किया। बजट के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस बजट में युवाओं महिलाओं सहित सभी तबके का ध्यान रखा गया है।

                 बच्चों को संयुक्त परिवार और दादा-दादी व नाना-नानी के महत्व को बताने के लिए मंगलवार को केंद्रीय विद्यालय सीआरपीएफ बिजनौर लखनऊ में 'ग्रांड पैरेंट्स डे' का आयोजन किया गया।

                 लखनऊ को सुंदर बनाने के लिए सभी प्रमुख चौराहों, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप व एयरपोर्ट परिसर के आस-पास के क्षेत्र को नो-होर्डिंग जोन बनाया जाएगा। ऐसे स्थान चिह्नित कर कोई होर्डिंग नहीं लगाने दी जाएगी।

                 माध्यमिक शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव ने कहा कि हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा के परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ कक्षा-9 का रजिस्ट्रेशन कार्ड और इंटरमीडिएट के अभ्यर्थियों को कक्षा-11 का रजिस्ट्रेशन कार्ड लेकर जाना अनिवार्य होगा।

                 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में प्रदेश कैबिनेट की बैठक मंगलवार सुबह साढे़ नौ बजे लोकभवन में होगी।

More Cities From NYOOOZ