Lucknow Hindi News


                 उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को संदना गांव में किसानों से संपर्क किया और संवाद कायम कर उनकी समस्याएं सुनीं।

                 बलरामपुर नगर कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार शाम उतरौला रोड पर सवारियों से भरी टैक्सी अनियंत्रित होकर ट्रॉली से टकराने के बाद खाई में पलट गई।

                 राजधानी लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी में लखनऊ बार एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष आदर्श मिश्रा पर शुक्रवार को बदमाशों ने फायर झोंक दी। हालांकि, अधिवक्ता बाल-बाल बच गए।

                 सीतापुर के थाना रेउसा क्षेत्र में गुरुवार को एक तेज रफ्तार वैगनआर कार ने बाइक में टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक सवार पिता मुजीब व पुत्री खुशनुमा की मौत हो गई, जबकि बाइक सवार की पत्नी व एक बेटी का इलाज चल रहा है।

                 इससे बड़ी लापरवाही और क्या हो सकती है कि एक परिवार अपनी मां को ही नहीं पहचान सका और उसकी जगह दूसरी महिला के शव का दाह संस्कार कर दिया। ऐसे में जब उसके परिवारीजनों ने अपनी मां का शव मांगा तो मामला सामने आया।

                 यूपी विधानसभा में 143 ऐसे विधायक हैं जिन पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसमें 101 विधायकों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज हैं। जिसमें हत्या, हत्या के प्रयास, छेड़छाड़ और धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं।

                 लखनऊ के 10 रूटों को नो ई-रिक्शा जोन घोषित किया गया है। डीसीपी यातायात चारू निगम ने ई-रिक्शा चालक संघ के साथ गुरुवार को बैठक की। जिसमें इन रूटों को चिह्नित किया गया है।

                 बहराइच के प्रतिष्ठित व्यापारी के बेटे की गोली मारकर हत्या करने के बाद बदमाशों ने उसके शव को हुजूरपुर थाना क्षेत्र की एक पुलिया के नीचे फेंक दिया।

More Cities From NYOOOZ