कोरोनावायरस अपडेट: एमजी मोटर्स करेगी 4,000 पुलिस व्हीकल्स को सैनिटाइज

कोरोनावायरस अपडेट: एमजी मोटर्स करेगी 4,000 पुलिस व्हीकल्स को सैनिटाइज

एमजी मोटर्स (MG Motors) एक बार फिर कोरोना बचाव कार्यों में लगे फ्रंटलाइन वर्कर्स की मदद को आगे आई है। एमजी मोटर्स ने कहा है कि वह देशभर में 4,000 पुलिस व्हीकल्स को सैनिटाइज करेगी। इसमें फ्यूमिगेशन प्रोसेस, कार की धुलाई और केबिन की सफाई आदि शामिल है। कंपनी के अनुसार पुलिस की गाड़ियों को एमजी के सर्विस स्टेशन पर सैनिटाइज किया जाएगा। 

फ्यूमिगेशन प्रोसेस में भाप के जरिए कार के केबिन को सैनिटाइज किया जाएगा। इससे कार के केबिन सरफेस के सूक्ष्मजीव और अन्य कण खत्म हो जाएंगे। कार सैनिटाइज प्रोसेस के लिए एमजी मोटर्स ने कार डिटेलिंग एजेंसी 3एम और वुर्थ से टाइ-अप किया है। 

यह भी पढ़ें : एमजी मोटर्स बढ़ाएगी वेंटिलेटर्स का प्रोडक्शन

एमजी मोटर्स इंडिया के अध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव छाबा ने कहा कि ‘‘हम इस कठिन समय में पुलिस डिपार्टमेंट की जोखिमों को समझते हैं। हम पुलिस व्हीकल्स को कीटाणुमुक्त करने के लिए फ्यूमिगेशन प्रोसेस का इस्तेमाल कर रहे हैं। फ्यूमिगेशन प्रोसेस से कार को सैनिटाइज होने में ज्यादा समय नहीं लगता है, ऐसे में फ्रंट वर्कर्स को कार सैनिटाइज के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हम हमारे डीलरों का भी धन्यवाद करते हैं जिन्होंने हमारे इस कदम को सफल बनाने का समर्थन किया है। हम मई 2020 के आखिर तक हमारे सभी सर्विस स्टेशन पर पुलिस वाहनों को सैनिटाइज करेंगे, चाहे उनके पास किसी भी ब्रांड की कार हो।” कंपनी इस सर्विस के लिए किसी तरह का कोई चार्ज नहीं लेगी।

MG Hector

पुलिस व्हीकल्स को सैनिटाइज करने के अलावा कंपनी ने कुछ समय पहले हेक्टर एसयूवी को एम्बुलेंस में तब्दील कर इसे भी बचाव कार्यों के लिए दिया था। इसके अलावा कंपनी ने कोरोना वॉरियर्स की मदद के लिए इससे पहले 100 हेक्टर एसयूवी भी देने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें : मुश्किल की इस घड़ी में कार मैन्यूफैक्चरर्स के ये मैसेज देंगे हौंसला

Related Articles

Leave a Comment