2020 डैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट की नई जानकारियां आईं सामने, जल्द होगी लॉन्च

2020 डैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट की नई जानकारियां आईं सामने, जल्द होगी लॉन्च

डैटसन रेडी-गो (Datsun RediGO) देश में कंपनी की सबसे सस्ती कार है। भारत में इसे 2016 में लॉन्च किया गया था और अभी तक कंपनी ने इसे कोई बड़ा अपडेट नहीं दिया है। अब कंपनी इसका फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने वाली है। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है और कुछ समय पहले कंपनी ने इसकी टीजर इमेज भी जारी की थी। अब इस कार से जुड़ी कई नए जानकारियां लीक हुई है। तो क्या खासियतें समाई होंगी डैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट में, जानेंगे यहां:-

स्पोर्टी लुक

डैटसन की यह एंट्री-लेवल कार पहले से काफी स्पोर्टी मानी जाती है, लेकिन इसका फेसलिफ्ट मॉडल तो इससे भी ज्यादा स्पोर्टी है। फेसलिफ्ट मॉडल की फ्रंट ग्रिल काफी बड़ी है। ग्रिल के नीचे की तरफ नए डिजाइन का बंपर दिया गया है और बंपर के दोनों साइड में एल शेप की डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई है। इसके हेडलैंप भी नए हैं, इन्हें ग्रिल के दोनों ओर बोनट के पास पोजिशन किया गया है। राइडिंग के लिए इसमें नए ड्यूल-टोन व्हील दिए गए हैं। डैटसन रेडी-गो पहले की तरह 6 कलर में मिलेगी। हालांकि इसमें ब्लू और ब्राउन दो नए एक्सटीरियर कलर ऑप्शन को शामिल किया गया है। इसके आउट साइड रियर मिरर भी नए हैं और इन्हें बॉडी कलर में रखा गया है। कहा जा रहा है कि इसके नए टॉप वेरिएंट में इन्हें केबिन के अंदर बैठे मैनुअल एडजस्ट किया जा सकेगा। 

अपडेट इंटीरियर

रेडी-गो फेसलिफ्ट के इंटीरियर में सबसे पहला बदलाव इसके डैशबोर्ड पर नजर आएगा। कंपनी इसे नए डैशबोर्ड लेआउट के साथ पेश करेगी। प्रीमियम टच देने के लिए इसमें नए एसी वेंट और जगह-जगह गन-मैटल ग्रे फिनिश का इस्तेमाल किया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। कहा जा रहा है कि यह क्विड जैसा हो सकता है। इसमें अपडेट ड्यूल-टोन अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड के चारों ओर क्रोम असेंट का भी इस्तेमाल होगा। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में कोई बदलाव नहीं हुआ है। लीक हुई जानकारी के अनुसार कंपनी ने इसमें किसी भी सीट के साथ एडजस्टेबल हेडरेस्ट नहीं दिया है, जबकि पीछे वाली बेंच सीट पर मिडिल पैसेंजर के लिए लेप सीटबेल्ट दिया गया है। रियर रो में साइड पैसेंजर के लिए ऑटो रिट्रेक्टेबल सीटबेल्ट दिए गए हैं। फ्रंट में पावर विंडो दी गई है जिसके कंट्रोल सेंटर कंसोल पर दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: मैग्नाइट नाम से आएगी डैटसन की सब-4 मीटर एसयूवी, जानिए कब होगी लॉन्च

मिलेंगे पहले से ज्यादा फीचर्स

डैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट (Datsun RediGo Facelift) में सबसे बड़े फीचर अपडेट के तौर पर 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करेगा। रेडी-गो में ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग और रियर पार्किंग जैसे फीचर पहले से स्टैंडर्ड मिलते है। फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी रियर व्यू पार्किंग कैमरा, एलईडी फॉग लैंप (सेगमेंट फर्स्ट), यूएसबी और ऑक्स पार्ट के साथ एसेसरी सॉकेज और फ्रंट को-पैसेंजर एयरबैग जैसे कुछ अतिरिक्त फीचर भी देगी। लीक हुए डॉक्यूमेंट के अनुसार नई रेडी-गो चार वेरिएंट डी, ए, टी और टी ओ में मिलेगी।

यह भी पढ़ें: टेस्टिंग के दौरान दिखी 2020 डैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट

बीएस6 इंजन

फेसलिफ्ट डैटसन रेडी-गो में पहले की तरह 0.8 लीटर और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, हालांकि इन्हें बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड करके इसमें पेश किया जाएगा। इनका पावर आउटपुट पहले जैसा ही रहेगा। वर्तमान में इसका 0.8 लीटर इंजन 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं 1.0 लीटर इंजन की पावर 68 पीएस और टॉर्क 91 एनएम है। दोनों इंजन के साथ इसमें पहले की तरह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा, वहीं 1.0 लीटर इंजन के साथ एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। 

पहले से महंगी होगी ये कार

2020 डैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट की प्राइस बीएस6 इंजन और कॉस्मेटिक व फीचर अपडेट के चलते पुराने मॉडल से ज्यादा होगी। वर्तमान में इस 5-सीटर कार की प्राइस 2.8 लाख से 4.37 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। 

लॉन्च डेट और मुकाबला

लीक हुए दस्तावेज के अनुसार डैटसन इंडिया की योजना फेसलिफ्ट रेडी-गो को 15 मई को लॉन्च करने की है। लॉन्च के बाद इस कार का मुकाबला सेगमेंट में रेनो क्विड, मारुति ऑल्टो और एस-प्रेसो से होगा।

यह भी पढ़ें : डैटसन ने दिखाई रेडी-गो फेसलिफ्ट की झलक

Related Articles

Leave a Comment