कुछ ऐसी हो सकती है महिंद्रा अल्टुरस जी4 फेसलिफ्ट, जानिए कब होगी लॉन्च

कुछ ऐसी हो सकती है महिंद्रा अल्टुरस जी4 फेसलिफ्ट, जानिए कब होगी लॉन्च

न्यूज़ हाइलाइट्स:

  • महिंद्रा अल्टुरस जी4 फेसलिफ्ट को भारत में 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है।  

  • इसके एक्सटीरियर व इंटीरियर में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए जा सकते हैं। 

  • कंपनी ने हाल ही में इसके 2.2-लीटर इंजन को बीएस6 नॉर्म्स पर अपडेट किया था जिसके चलते इसकी प्राइस में 99,000 रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

महिंद्रा  (Mahindra) की अल्टुरस जी4 एसयूवी (Alturas G4 SUV) को भारत में लॉन्च हुए करीब डेढ़ साल हो चुका है। यह गाड़ी 'सैंग्यॉन्ग रेक्सटॉन जी4' (SsangYong Rexton G4) पर बेस्ड है, जिसे साउथ कोरियाई बाज़ार में उतरे लगभग तीन साल हो गए हैं। ऐसे में अब कंपनी सैंग्यॉन्ग रेक्सटॉन जी4 के फेसलिफ्ट वर्जन पर काम कर रही है और लॉन्च से पहले ही इसके टेस्टिंग मॉडल की कुछ तस्वीरें भी सामने आ चुकी है। जिससे आप अनुमान लगा सकते हैं कि अल्टुरस जी4 फेसलिफ्ट कैसी होगी। इसे 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है।

टेस्टिंग मॉडल की तस्वीरों से साफ़ है कि सैंग्यॉन्ग रेक्सटॉन जी4 फेसलिफ्ट में पहले से ज्यादा आकर्षक फ्रंट ग्रिल, नया बंपर और नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके फ्रंट हैडलैंप्स में एलईडी यूनिट्स का इस्तमाल किया जा सकता है। वहीं, टेललैंप्स में नए इंसर्ट देखने को मिलेंगे।  

गाड़ी के इंटीरियर में किसी बीएमडब्लू कार के जैसा गियर शिफ्टिंग लीवर दिया गया है। इसके अलावा, इसमें एडवांस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी मिलेगी। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इसके इंटीरियर से जुड़ी और भी जानकारियां सामने आएगी। जानकारी के लिए बता दें कि भारत में उपलब्ध अल्टुरस के प्री-फेसलिफ्ट मॉडल (मौजूदा मॉडल) में एचआईडी हैडलैंप्स, सनरूफ, ड्यूल ज़ोन ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट (मेमोरी फंक्शन के साथ), 360-डिग्री कैमरा और 9 एयरबैग्स जैसे कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।  

गाड़ी के इंजन अपग्रेड को लेकर फिलहाल कोई जानकरी सामने नहीं आई है। लेकिन संभावना है कि मौजूदा मॉडल की तुलना में ये ज्यादा पावरफुल और बेहतर माइलेज देने वाले इंजन के साथ आएगी। भारत में उपलब्ध अल्टुरस जी4 के 2.2-लीटर डीजल इंजन को हाल ही में बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किया गया है।  यह इंजन 180 पीएस की अधिकतम पावर और 420 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एटी) मिलता है। यह 2-व्हील-ड्राइव और 4-व्हील-ड्राइव दो ड्राइवट्रेन वेरिएंट्स में आती है।  

भारत में अल्टुरस जी4 के रेगुलर मॉडल की प्राइस 28.69 लाख रुपये (टू-व्हील-ड्राइव) और 31.69 लाख रुपये (फोर-व्हील-ड्राइव) है। सेगमेंट में इसका कम्पटीशन फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर, इसुजु एमयू-एक्स और स्कोडा कोडिएक से है।  

फोटो सौजन्य

यहां विस्तार से जानें: महिंद्रा अल्टुरस जी4 ऑटोमैटिक 

 
 
 
 
 

Related Articles

Leave a Comment