हो जाएं तैयार! 10वीं पास के लिए रेलवे में 2532 पदों पर निकली भर्ती

सेंट्रल रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सेंट्रल रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व आधिकारिक वेबसाइट https://www.rrccr.com/Home पर जाकर डिटेल्ड नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

यहां आपको पात्रता से संबंधित सभी जरुरी जानकारियां मिल जाएंगी। इस भर्ती के जरिए मुंबई, भुसावल, पुणे, नागपुर और सोलपुर सहित अन्य रीजन में रिक्त पदों को भरा जाएगा। उक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि 6 फरवरी 2021 से शुरू हो जाएगी। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के अंतर्गत कुल 2532 पद भरे जाएंगे। विस्तृत अधिसूचना का डाइरेक्ट लिंक निचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तिथियां–आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि – 06 फरवरी 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 05 मार्च 2021

रिक्तियों का विवरण

कुल पदों की संख्या - 2532

ट्रेड से संबंधित रिक्तियों का विवरण विस्तृत अधिसूचना में देख सकते हैं। जहां क्लस्टर और डिपो के अनुसार रिक्तियों की संख्या अलग -अलग दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स का न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ दसवीं उत्तीर्ण होना जरुरी है। इसके अलावा कैंडिडेट के पास संबंधित ट्रेड में NCVT से मान्यता प्राप्त आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए।

आयु सीमा

आवेदक की आयु न्यूनतम 15 से बीच अधिकतम 24 वर्ष के के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

आवेदन आवेदन शुल्क के रूप में कैंडिडेट्स को 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

चयन प्रक्रिया

अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10वीं की मेरिट के आधार पर किया जाएगा। शैक्षणिक योग्यता और अन्य पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।

Related Articles

Leave a Comment