सुभासपा के स्थापना दिवस पर मऊ पहुंचे अखिलेश यादव, सपा-सुभासपा के गठबंधन पर बोले- दिल्ली, लखनऊ में बैठे लोग हो रहे लाल-पीला

संक्षेप:

  • अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर साधा निशाना।
  • बोले- महंगाई से गरीब जनता मर रहे।
  • सरकार बनते ही माफ होगी बिजली।

वाराणसी- सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के 19वें स्थापना दिवस पर हुई महापंचायत में पहुंचे समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। पूर्व मुख्यमंत्री ने महापंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने ओमप्रकाश जी का भाषण बड़े ध्यान से सुना। मैं उनसे पूरी तरह से सहमत हूं। उन्होंने महापंचायत में शामिल हजारों सुभासपा और सपा कार्यकर्ताओं को देखकर उनका उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि यहां इस महापंचायत में पीली रंग और लाल रंग की संयुक्त ताकत को देखकर कोई दिल्ली तो कोई लखनऊ में लाल-पीला हो रहा होगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल के लोग चल देते हैं तो इतिहास बन जाता है। यूपी से भाजपा का सफाया जरूरी है। हम लोग बाबा साहब के साथ महापुरुषों पर चलने वाले लोग हैं। इस ताकत का कोई मुकाबला नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस गठबंधन को कोई रोकने वाला नहीं हैं। पीले और लाल लोग जब एक हो गए हैं तो हो सकता है जनता 400 सीट जिता दे। ये भविष्य बनाने का चुनाव है। सम्मान पाने का चुनाव है। एक होकर ही भाजपा का सफाया होगा। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने सपने दिखाए, न जाने क्या षड्यंत्र किया, कितना झूठ बोला।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


उन्होंने कहा कि भाजपा ने आय दोगुनी करने का दावा कर महंगाई दोगुनी कर दी। आज हमारे देश में भुखमरी है, गरीबों को भरपेट खाना नहीं मिल पा रहा है, कपड़े नहीं है। जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है, इस महंगाई के कारण गरीबों को आत्महत्या करनी पड़ रही है।

सपना दिखाया था कि चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज में चलेगा। आज महंगाई के कारण चप्पल पहनने वाले व्यक्ति की मोटरसाइकिल भी चल नहीं पा रही है। लखीमपुर खीरी घटना का नाम न लेते हुए कहा कि अपने हक की मांग करने वालों को एक मंत्री के बेटे ने वाहन से कुचल दिया। घटना के बाद भी दोषी मंत्री पिता ने इस्तीफा नहीं दिया।

सुभासपा के 19वें स्थापना दिवस पर बुधवार को मऊ जिले के हलधरपुर के पास ढोलवन में महापंचायत का आयोजन किया। मंच पर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने एक साथ मंच से गठबंधन की औपचारिक घोषणा की। 

सरकार बनते ही माफ होगी बिजली 
ओमप्रकाश राजभर ने महापंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि 2022 के होने वाले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपने साथ लाया हूं। सरकार बनते ही घरेलू बिजली पांच साल तक माफ करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर देश में किसी को झूठ का ताज देना हो तो उसके हकदार प्रधानमंत्री होंगे।

उन्होंने कहा कि सपा और सुभसपा की सरकार बनने के बाद गरीबों का इलाज मुफ्त होगा। अब सीएम योगी और पीएम मोदी की विदाई नजदीक आ चुकी है। उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास का दावा करने वाली सरकार में आज पेट्रोल, सरसों का तेल, पेट्रोल, अरहर की दाल, सिलिंडर के दाम आसमान छू रहे हैं। महंगाई आम आदमी की कमर तोड़ रही है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य वाराणसीकी अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles