प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर बोला हमला, कहां हॉस्पिटल की जगह श्मशानों की क्षमता बढ़ा रही है सरकार

संक्षेप:

  • प्रियंका गांधी ने साधा योगी सरकार पर निशाना
  • प्रदेश में कोरोना के हालत पर की आपात बैठक
  • सरकार को कहा श्मशान नही अस्पताल की क्षमता बढ़ाएं

वाराणसी- उत्तर प्रदेश में कोरोना के दूसरी लहर के विस्फोट के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना के खतरे को भांपते हुए कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है। कोरोना के वजह से प्रदेश में हो रही खस्ता हालात को देखते हुए प्रिंयका गांधी ने सरकार पर हमला बोला है। कोरोना से हो रही खराब स्थिति के बाद प्रियंका गांधी ने कांग्रेस नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक की। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सरकार आंकड़ों से नही जनता के जिंदगी से लगातार खिलवाड़ कर रही है। प्रियंका गांधी ने यूपी में कोरोना की भयावह स्थिति पर गंभीर चर्चा के दौरान कहा कि इस महामारी काल में अमानवीयता चरम पर है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सरकार अस्पताल के जगह श्मशान की क्षमता बढ़ाने में लगी हुई है। यूपी की स्थिति देश में सबसे ज्यादा खराब होने के कगार पर है। इसलिए यूपी सरकार आंकड़े भी छुपा रही है। सरकार कोरोना महामारी के पहले दिन से अपना रवैया सही रखती तो आज हमें इतने भयावह दिन नही देखने पड़ते।  बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था करने की बजाय सरकार ने संक्रमण के आंकड़े और मौतों की संख्या को लगातार कवरअप किया है।

सरकार की कोई व्यवस्था और प्लानिंग नजर नहीं आ रही है। सारी स्थितियां सरकार और मुख्यमंत्री की अूदरदर्शिता व नकारेपन के कारण भी हुई है। प्रदेश सरकार के इस रवैये ने जनता को मौत के मुंह में धकेलने का काम किया है। 

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


24 करोड़ की बड़ी आबादी वाले उत्तर प्रदेश में अबतक एक करोड़ लोगों को भी कोरोना का टीका नही लगाया जा सका है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लाशों की कतार लगी हुई है। अस्पताल में बेड मिलना किसी सपने जैसा हो गया है, जांच कराने के लिए भी लंबी वेंटिग लिस्ट है। लोगों को समय पर ऑक्सीजन भी नही मिल पा रही हर सुविधाओं में बस कमी ही देखने को मिल रही है।

वाराणसी में स्थितियां विस्फोटक हो चुकी हैं। महाविपत्ति में सच छिपाने से संक्रमण और तेजी से फैलेगा। प्रदेश सरकार सच्चाई छुपाने में व्यस्त है तो केंद्र सरकार वैक्सीन उत्सव मनाने को कह रही है। यह उत्सव मनाने का नहीं लोगों की जान बचाने का वक्त है।

प्रदेश की जनता से हमारा वादा है कि हर संभव मदद के लिए कांग्रेस तैयार है। विपक्ष का धर्म है कि जनता के सवालों के लिए लड़े और कांग्रेस इसके लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि जनता की सेवा में समर्पित रहें। जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहें। वाराणसी से पूर्व विधायक अजय राय ने वाराणसी के हालात से कांग्रेस महासचिव को अवगत कराया।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य वाराणसीकी अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles