कुशीनगर हादसे पर सिद्धार्थनाथ सिंह ने जताया दुख, कहा- ‘मामले को लेकर सरकार गंभीर’

संक्षेप:

  • कुशीनगर में पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आकर हुई 13 बच्‍चों की मौत को दु:खदायी बताया
  • मुख्‍यमंत्री खुद इस मामले को पूरी जिम्‍मेदारी के साथ देख रहे हैं- सिद्धार्थनाथ सिंह
  • जिन बच्‍चों की आकस्‍मिक मौत हुई है उनके परिवार के प्रति सरकार की पूरी संवेदना है- सिद्धार्थनाथ सिंह

वाराणसी पहुंचे मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कुशीनगर में पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आकर हुई 13 बच्‍चों की मौत को दु:खदायी बताया है। मंत्री  के अनुसार मुख्‍यमंत्री खुद इस मामले को पूरी जिम्‍मेदारी के साथ देख रहे हैं। जिन बच्‍चों की आकस्‍मिक मौत हुई है उनके परिवार के प्रति सरकार की पूरी संवेदना है। उन्‍होंने कहा कि सरकार इस मामले को लेकर काफी गंभीर है। 

मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि घटना के विस्‍तृत कारणों का पता लगाया जा रहा है। घटना के काफी देर बाद तक भी रेलवे के अफसरों का घटनास्‍थल पर न पहुंचने के सवाल को भी मंत्री ने यह कहकर टाल दिया कि उनके पास इस संबंध में कोई विस्‍तृत रिपोर्ट नहीं है। हालांकि उन्‍होंने ये जरूर कहा कि रिपोर्ट आने के बाद जहां भी असंवेदनशीलता दिखायी देगी, प्रदेश सरकार इसके संबंध में केंद्र सरकार से बात करके कार्रवाई के लिये कहेगी। 

इस दौरान मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने 29 अप्रैल से शुरू हो रही राहुल की लोकतंत्र बचाओ रैली का यह कहकर उपहास उड़ा दिया कि जिन लोगों ने देश पर इमरजेंसी थोपी हो, वो लोकतंत्र क्‍या बचाएंगे। मंत्री के अनुसार राहुल थोड़ा अपनी पार्टी का इतिहास जांच लें। उन्‍होंने राहुल गांधी से ये भी पूछा कि जिस तरह से चीफ जस्‍टिस ऑफ इंडिया पर निशाने पर लिया जा रहा है, क्‍या वो लोकतंत्र बचाने का हिस्‍सा है। मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के अनुसार संविधान के प्रतीकों को धराशाही करने का कार्य कांग्रेस कर रही है। संविधान की धज्‍जियां तो कांग्रेस उड़ा रही है।  मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के हालिया बयान पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि उन्‍होंने अपनी पार्टी की सच्‍चाई को सामने ला दिया है। कांग्रेस शुरू से ही तुष्‍टिकरण की राजनीति कर रही है। सलमान खुर्शीद ने जो बातें कही हैं उसपर कांग्रेस को आत्‍मचिंतन करना चाहिए। 

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


रेणुका चौधरी द्वारा राजनीति में कास्‍टिंग काउच की चर्चा किये जाने पर मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कांग्रेस नेत्री को सलाह दिया है। उन्‍होंने कहा कि रेणुका जी कांग्रेस की वरिष्‍ठ नेता हैं, उन्‍हें जो भी परेशानी है उसे लोकसभा स्‍पीकर या राज्‍यसभा के चेयरमैन के पास जाकर बताना चाहिये। मुलायम सिंह यादव द्वारा हाल ही में कांग्रेस को दो सीटें दिये जाने की बात पर भी मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने चुटकी ली उन्‍होंने कहा कि सपा संरक्षक ने तो कांग्रेस को आइना दिखा दिया है। मंत्री ने ये भी जोड़ा कि मुलायम सिंह यादव को अपने बेटे को समझाना चाहिये जिसने 2017 में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लिया था। मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के अनुसार मुलायम कुछ कहते हैं और उनका बेटा कुछ और कहता है, उन्‍हें चाहिये कि पहले अपने बेटे को समझा लें। 

 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य वाराणसीकी अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles