किया सेल्टोस के किस वेरिएंट के साथ मिलेगा कौनसा इंजन, जानिए यहां

किया सेल्टोस के किस वेरिएंट के साथ मिलेगा कौनसा इंजन, जानिए यहां

किया सेल्टोस की बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसे 22 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। यह दो वेरिएंट: जीटी-लाइन और टेक-लाइन में उपलब्ध होगी। इन वेरिएंट के साथ मिलने वाले इंजन और गियरबॉक्स विकल्पों की जानकारी सामने आ गई है, जो निम्न प्रकार है:-

वेरिएंट

जीटी-लाइन 

टेक-लाइन

इंजन

1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल

1.5-लीटर पेट्रोल

1.5-लीटर डीजल

गियरबॉक्स विकल्प

6-स्पीड मैनुअल / 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक

6-स्पीड मैनुअल/ सीवीटी ऑटोमैटिक

6-स्पीड मैनुअल / 6-स्पीड ऑटोमैटिक

पावर

140पीएस

115पीएस

115पीएस

टॉर्क

242एनएम

144एनएम

250एनएम

किया सेल्टोस का टेक-लाइन वेरिएंट 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध होगा। वहीं, इसका जीटी-लाइन वेरिएंट केवल 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ही आएगा। सेल्टोस के इन तीनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प स्टैंडर्ड मिलेगा। वहीं, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के लिहाज़ से तीनों इंजन के साथ अलग-अलग यूनिट मिलेगी।   

पावर ऑउटपुट के लिहाज़ से किया सेल्टोस का 1.4-लीटर इंजन सेगमेंट में सबसे पावरफुल साबित होता है। इसके अलावा, सेल्टोस के दोनों 1.5-लीटर इंजन हुंडई की अपकमिंग कारों में भी पेश किए जाएंगे। सेल्टोस में यह तीनों इंजन बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेडेड आएँगे। 

बात की जाए फीचर्स की तो, सेल्टोस एक फीचर्स लोडेड कार है। इसके दोनों वेरिएंट कई मॉडर्न फीचर्स के साथ आएँगे, इनमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच की मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी), 8-इंच की हेड-अप-डिस्प्ले, बोस का 400 वॉट साउंड सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, सनरूफ, ऑटोमैटिक एसी, रियर एसी वेंट आदि शामिल हैं। इसके अलावा, सेल्टोस में हुंडई वेन्यू की तरह ईसिम सुविधा सहित कुल 37 कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलेंगे। 

किया ने अब तक सेल्टोस की कीमत से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है। अनुमानित तौर पर इसकी प्राइस 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनो कैप्चर और निसान किक्स से होगा। वहीं, सेल्टोस के टॉप लाइन वेरिएंट टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर को भी टक्कर दे सकते हैं। 

साथ ही पढ़ें: लॉन्च से पहले सामने आया किया सेल्टोस का इंटीरियर, देखिये तस्वीरें

Related Articles

Leave a Comment