कैमरे में कैद हुई नई बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज

  • 2019 में बीएमडब्लू की 3 सीरीज को भारत में लॉच किया जाएगा
  • कीमत 40 लाख रूपए से 50 लाख रूपए के बीच होगी
  • डीज़ल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन दिया जा सकता है।

बीएमडब्ल्यू की नई 3-सीरीज को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। भारत में इसे 2019 में लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत 40 लाख रूपए से 50 लाख रूपए के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज़ सी-क्लास, ऑडी ए4, वोल्वो एस60 और जगुआर एक्सई से होगा।

सातवीं जनरेशन की 3-सीरीज पुराने मॉडल से ज्यादा बड़ी है। कंपनी ने इसकी लंबाई 76 एमएम, चौड़ाई 37 एमएम और व्हीलबेस को 41 एमएम तक बढ़ाया है। कद-काठी में बड़ी होने की वजह से इसके केबिन में भी पहले से ज्यादा स्पेस मिलेगा। कद-काठी बढ़ने की वजह से यह पहले से 55 किलोग्राम ज्यादा वज़नी हो गई है। नई 3-सीरीज के आगे और पीछे वाले हिस्से का डिजायन पहले से ज्यादा शार्प और आकर्षक है।

नई 3-सीरीज के डैशबोर्ड का लेआउट मौजूदा मॉडल जैसा है, हालांकि यहां पर कुछ नए बदलाव देखे जा सकते हैं। कार के कॉकपिट में बदलाव हुआ है। इस में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम स्क्रीन दी गई है। नई 3-सीरीज में यह ऑप्शनल है। 8.8 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम स्क्रीन को स्टैंडर्ड रखा गया है।

भारत आने वाली नई 3-सीरीज में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आता है। एक की पावर 184 पीएस और दूसरे की पावर 258 पीएस है, देखने वाली बात ये है कि कंपनी भारत में कौन से पावर ट्यूनिंग वाला इंजन देती है। डीज़ल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन दिया जा सकता है। सभी इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होंगे।

Related Articles

Leave a Comment