टाटा हैरियर का कौन सा वेरिएंट रहेगा सही, जानिये यहां

  • केबिन में ब्राउन कलर की लैदर अपहोल्स्ट्री दी गई है
  • 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम ऑडियो सिस्टमदिया गया है
  • कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ दिए गए हैं

टाटा की हैरियर एसयूवी लॉन्च हो चुकी है। इसकी कीमत 12.69 लाख रूपए से शुरू होती है जो 16.25 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक पहुंच जाती है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, निसान किक्स और रेनो कैप्चर जैसी एसयूवी से है। यहां हम बात करेंगे उन पहलुओं पर जो टाटा हैरियर के टॉप वेरिएंट और लोअर वेरिएंट के बीच के अंतर को दर्शाते हैं।  

टाटा हैरियर एक्सई (12.69 लाख रूपए)

टाटा हैरियर के बेस वेरिएंट को पहचानना आसान है क्योंकि ये सिर्फ ऑर्कस व्हाइट कलर में ही आता है। इस में स्टैंडर्ड फीचर के तौर हैलोजन प्रोजेक्टर हैडलैंप, डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ दिए गए हैं। इस 16 इंच के स्टील व्हील, ब्लैक डोर हैंडल और ब्लैक ओआरवीएम दिया गया है।

कार के साइड वाले हिस्से का डिजायन साफ-सुथरा है। पीछे की तरफ एलईडी टेल लाइट और ब्लैक बंपर दिया गया है।

केबिन भी काफी पसंद आने वाला है। केबिन को ऑल-ब्लैक लेआउट में रखा गया है। मनोरंजन के लिए इस में 2-डिन यूनिट दी गई है, जो ब्लूटूथ, यूएसबी और ऑक्स-इन कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। स्टीयरिंग व्हील पर लाइट कलर के हाइलाइटर दिए गए हैं, जो केबिन में प्रीमियम अहसास लाता है।

टाटा हैरियर एक्सएम (13.75 लाख रुपए)

वैसे तो यह वेरिएंट सभी रंगो में मौजूद है, लेकिन कलिस्टो कॉपर एवं ऑर्कस व्हाइट में ये ज्यादा अच्छी लगती है। इसमें फ्रंट फॉग लैंप दिया गया है, जो इसे एक्सई वेरिएंट से अलग बनाता है। साइड वाले हिस्से का डिजायन एक्सई वेरिएंट जैसा है। पीछे की तरफ वाइपर और वाशर जोड़ा गया है, जो इसे बेस वेरिएंट से अलग बनाता है।

केबिन में 7 इंच टचस्क्रीन यूनिट और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल दिए गए हैं। डैशबोर्ड के नीचे और डोर पेनल पर सिल्वर हाइलाइटर दिए गए हैं।

टाटा हैरियर एक्सटी (14.95 लाख रुपए)

यह टॉप वेरिएंट से नीचे वाला वेरिएंट है। यह शुरूआती वेरिएंट से ज्यादा प्रीमियम है। यह सभी कलर (ऑर्कस को छोड़कर) में उपलब्ध है। इस में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें, बॉडी कलर बाहरी शीशे, बॉडी कलर डोर हैंडल और 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

केबिन में प्रीमियम अहसास लाने के लिए डैशबोर्ड पर सॉफ्ट टच नप्पा लैदर का इस्तेमाल हुआ है। डैशबोर्ड के बीच वाले हिस्से पर वुडन फीनिश दी गई है।

टचस्क्रीन के नीचे की तरफ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल बटन दिए गए हैं। गियर लेअर को हल्के कलर में रखा गया है जो इस में प्रीमियम अहसास लाता है। पीछे वाले पैसेंजर के लिए आर्मरेस्ट और कपहोल्डर भी इस में दिया गया है।

टाटा हैरियर एक्सजेड (16.25 लाख रुपए)

यह टॉप वेरिएंट है। इस में बाकी वेरिएंट के मुकाबले सबसे ज्यादा फीचर दिए गए हैं। पीछे वाली स्किड प्लेट पर सिल्वर हाइलाइटर दिए गए हैं। इस में पडल लैंप्स दिए गए हैं, जिन्हें रात के समय आप कार के बाहरी शीशे में देख सकते हैं।

इस में जेनन एचआईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप और फॉग लैंप, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ दिए गए हैं। साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां ए पिलर से कर्व लाइन शुरू होती है जो सी पिलर में जाकर घुल-मिल जाती है। इस में शार्क फिन एंटेना भी दिया गया है।

केबिन में ब्राउन कलर की लैदर अपहोल्स्ट्री दी गई है। स्टीयरिंग व्हील पर लैदर कवर चढ़ा है। इस में 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और जेबीएल का 9-स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, एम्प्लीफायर के साथ दिया गया है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की जगह इस में 7.0 इंच कलर टीएफटी डिस्प्ले दी गई है।

तो ये थी टाटा हैरियर के सभी वेरिएंट की जानकारी। इन में टॉप वेरिएंट सबसे ज्यादा अच्छा है। अब ये फैसला आपका है कि आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से कौन सा वेरिएंट लेते हैं।

Related Articles

Leave a Comment